बच्चन साहब घोटालेबाज हैं : पैराडाइज

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा, बिहार से bjp कोटेे पर बने राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिंहा सहित भारत के 714 लोगों पर टैक्स चोरी का यानी अपने देश से गद्दारी करने का आरोप, पैराडाइज पेपर आधार पर लगा है।

क्या है पूरा मामला।

आप जानते होंगे की पनामा पेपर लीक से पूरे विश्व की राजनीति में तहलका मच गया था। यहां तक कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी थी। उसी आधार पर अमेरिका में स्थापित इंटरनेशनल कंसोशिरयम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट (आईसीआईजे) ने पैराडाइस के नाम से कुछ डॉक्युमेंट्स का खुलासा किया। यह एक दस्तावेजों का समूह है जिसमें विश्व के कई देशों के नेता अभिनेता एवं सेलिब्रिटीज ने कब कितना पैसा अपने देश की सरकार से छुपा कर या टैक्सी चोरी कर कहाँ निवेश किया है, इसकी विवरण इसमें दर्ज है। अब देखना यह है कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली मोदी सरकार इसका क्या ठोस कदम उठाती है।

किस तरह के घोटाले की जानकारी है, इसमें।

किसी भी तरीके से अर्जित संपत्ति को बिना सरकार को बताएं या टैक्स दिए विश्व के टैक्स हैवेन देशों में गोपनीय ढंग से अपनी पूंजी का निवेश करने का पूरा डिटेल हैं इसमें।

किसने क्या कहा

पी चिदम्बरम के बेटे कार्तिक चिदंबरम का नाम आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ने कहा कि हम जाँच के लिए तैयार हैं। यदि मोदी जी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस रखते हैं तो सभी आरोपियों की जांच करवा कर नियमानुसार करवाई करें।

केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा ने कहा की राजनीति में आने से पहले मैंने एक कंपनी के लिए ऐसा किया था, जिसकी सूचना मैंने पूर्व में ही सार्वजनिक कर दी थी।

वरीय सदन सबसे सबसे अमीर भाजपा के राज्यसभा सांसद रवींद्र किशोर सिंहा मीडिया को लिखकर बताया कुल का मौन व्रत चल रहा है।

वह स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जिनका पूर्व में पनामा पेपर लीक में भी नाम आया था ने इस सूची में नाम आने पर अपनी चुप्पी साध ली है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram