अपने ही DGP को नहीं पहचानते UP पुलिस वाले

पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल उठाना तो आम बात हो गई है लेकिन जब यह बातें सामने आती हैं कि पुलिस वाले अपने ही साहब को नहीं पहचान रहे हैं तो यह थोड़ा हास्यपद लगता है लेकिन कुछ ऐसा ही हुआ यूपी के डीजीपी के साथ जब उनको उनके ही दरोगा और कांस्टेबल पहचानने से चूक गए तब उन पर जो कार्यवाही की गई शायद उसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी।

डीजीपी को ही नहीं पहचानते हैं इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल – 

सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा पर हकीकत यही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत कर्मचारी अपने ही डीजीपी को नहीं पहचानते हैं कि आखिर वह हैं कौन और दिखते कैसे हैं ? यूपी पुलिस की विडंबना सुनकर हर कोई हैरान हो जाएगा … जी हां यूपी के डीजीपी ओपी सिंह एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए नोएडा से गुजर रहे थे , और जब वह नोएडा से गुजर रहे थे तो उनका काफिला आम्रपाली पुलिस चौकी के पास पहुंचा तब उन्होंने देखा कि दरोगा हरिभान सिंह ने वर्दी गलत तरीके से पहन रखी है और कांस्टेबल योगेश कुमार की टोपी में अशोक चिन्ह गायब है तो उन्होंने गाड़ी से उतरकर उन दोनों लोगों से वर्दी को सही ढंग से पहनने के निर्देश दिए लेकिन इस पर कॉन्स्टेबल और इंस्पेक्टर ने डीजीपी से कहा कि आप अपना काम करिए जिसके बाद डीजीपी ने इस मामले की शिकायत तुरंत SSP से की और एसएसपी ने आनन-फानन में कार्यवाही करते हुए कॉन्स्टेबल और इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया।

गौरतलब है कि इस पर SSP ममले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही फौरी कार्यवाही करते हुए दरोगा और कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया। दूसरी ओर कहा यह भी जा रहा है कि दरोगा हरि भान सिंह ने उसी दिन चौकी का कार्यभार संभाला था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram