फिर सराहे गए धरती के भगवान, डॉ. अंशु को मिला बड़ा सम्मान

यूं तो डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है और यही धरती का भगवान जब लोगों का जीवन सुधारने में लग जाता है तो यह भगवान लोगों के बीच और भी पूजनीय हो जाता है। ऐसे ही धरती के भगवान की हम बात कर रहे हैं जिनका नाम डॉ.अंशु अंकित है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए साथ ही ज़िंदगी और मौत से जूझ रहे मरीजों की जान बचाने को लेकर डॉ.अंशु अंकित के कंधों पर सम्मान का एक और तमगा लग गया है। आपको बता दें कि एयरपोर्ट डायरेक्टर आर.एस लाहौरिया ने उन्हें “लाइफ सेविंग अवार्ड” से सम्मानित किया है।

डॉ अंशु ने मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी और इनके इसी परिश्रम के बाद इन्हें इतनी सराहना मिल रही है। जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डा पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उप्लब्ध कराने को लेकर भी इन्हें “एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ ईंडिया” (एएआई) द्वारा सम्मान मिला साथ ही उनके कामों को खूब सराहा गया। आपको बता दें कि हाल ही में हवाईअड्डे पर कार्डियक अटैक से तड़प रहे एक व्यवसाई व्यक्ति को इन्होंने ना सिर्फ ठीक किया बल्कि हृदय रोग से जूझ रहे चार अन्य लोगों को भी जीवनदान दिया। ये पहली बार नहीं था बल्कि इससे पहले भी इन्होंने इस तरह से कई मरीज़ों की जान बचाई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इन्हें 2017 में सीआईएसएफ के द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

एक तरफ जहां बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार और प्रशासन कटघरे में है वहीं अपनी सेवा भाव और बेहतर चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. अंशु अंकित को सम्मान मिलना राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की सुधर रही स्थिति का प्रमाण है। आज का रिपोर्टर की टीम भी डॉ.अंशु अंकित के द्वारा किए गए कार्यों को सलाह दी है और उनके लिए कामना करती है कि वह आगे भी ऐसे ही शुभ कार्य करते रहेंगे और लोगों को बेहतर जीवन देने की कोशिश करते रहेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram