असम में चूहों ने एक ATM के अंदर घुसकर रद्दी बना दिए 12 लाख रुपए

यूं तो हम हमेशा सुनते रहते हैं कि चूहों ने पर्स को काट डाला, चूहों ने साबुन को खा डाला, चूहों ने कपड़ों को कुतर डाला और चूहों ने कुछ खाने पीने की चीजों को इधर-उधर कर दिया, लेकिन जब आपको पता चले कि चूहों ने 12 लाख रुपए को कुतर डाला तो आपके पैरों तले जमीन खिसक सकती है। जी हां हम बात कर रहे हैं एक ऐसी ही घटना की जहां पर चूहों ने आतंक मचाते हुए एक ATM के अंदर घुसकर 12 लाख रुपये के मूल्य के नोटों को रद्दी बना दिया। आपने बिल्कुल सही पढ़ा, यह घटना कहीं और कि नहीं बल्कि हमारे देश भारत की ही घटना है, यह घटना असम राज्य की है।

चूहों ने ATM के अंदर घुसकर मचाई तबाही –

चूहों ने ATM के अंदर घुसकर 12 लाख रुपए के नोटों को कुतर कर पूरी तरीके से कचरे का ढेर बना दिया। यह घटना असम के तिनसुकिया इलाके की बताई जा रही है। चूहे उस वक्त परेशानी का सबब बन गए जब वे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में घुसकर नोटों को कुतरने के काम को अंजाम दें डाला। बताया जा रहा है कि ATM पिछले कई दिनों से बंद पड़ा था और वह काम नहीं कर रहा था।

तकनीकी खामी की वजह से बंद पड़ा था ATM –

20 मई को लाईपुली के SBI ATM (DFBK – 000196116) को तकनीकी खामी की वजह से अचानक बंद करना पड़ा। इसकी मरम्मत के लिए मकैनिक को बहुत पहले ही बुलाया गया था लेकिन मकैनिक समय पर ना पहुंचने की वजह से यह ATM जून महीने तक सेवा से बाहर ही रहा। जब मकैनिक इसे ठीक करने के लिए पहुंचा तो ATM खोलने के बाद उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। हालांकि ATM को बाहर से बंद किया गया था लेकिन चूहे अंदर ही अंदर इन दिनों के बीच ATM में अपना करतब खूब अच्छे से कर रहे थे। मकैनिक के अनुसार जब उसने ATM खोला तो उसके सामने 500 और 2000 के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े बिखरे पड़े थे।

हालांकि इस सूचना को तुरंत बैंक को बताया गया। बैंक ने बताया कि उस समय ATM में तकरीबन 12 लाख ₹38 हजार मौजूद थे। गुवाहाटी स्थित फाइनेंशियल कंपनी FIS-ग्लोबल बिजनेश सॉल्यूशन कंपनी, जो कि एटीएम में देखरेख और पैसे डालने का काम करती है, उसके मुताबिक 19 मई को एटीएम में 29 लाख रुपए डाले गए थे। एटीएम खराब होने की वजह से इसे दूसरे ही दिन बंद करना पड़ा था। हालांकि कुछ स्थानीय लोगों ने इस घटना के बारे में शक भी जताया है कि ATM 20 मई से लेकर 11 जून तक बंद था और ATM को ठीक करने के लिए इतना लंबा वक्त कैसे लग गया? वहां के स्थानीय नेता ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई है और मामले के जांच की मांग भी की है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram