आज होगी मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में पॉक्सो कोर्ट में आरोपियों की पेशी

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सीबीआई ने अपनी जांच के बाद तत्कालीन सहायक निदेशक रोजी रानी, विजय तिवारी और गुड्डू पटेल को दोषी पाया है। वहीं, आज सीबीआई ने इन सभी अपराधियों को विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेश करेगी। अब इस पेशी के बाद ही पता चलेगा कि कोर्ट ने क्या फैसला किया है।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सीबीआई ने इन सभी दोषियों की आज विशेष अदालत में पेशी रखी है। ऐसी संभावना भी है कि कल श्मसान से बरामद नरकंकाल को भी सीबीआई न्यायालय के सामने रख सकती है। आपको बताते चलें कि तत्कालीन सहायक निदेशक रोजी रानी, विजय तिवारी और गुड्डू पटेल 13 दिनों से सीबीआई की रिमांड पर रखे गए हैं। इसके अलावा मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य 11 आरोपियों की भी कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी करवाई जाएगी। दरअसल, मामला यह है कि मुजफ्फरपुर में ब्रजेश ठाकुर स्वाधार नाम का एक शेल्टर होम चलाता था, जिसमें 34 बच्चियों से रेप का मामला सामने आया था। इसके अलावा तकरीबन दर्जन भर बच्चियों के लापता होने की भी बात सामने आई थी। जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरप्तार कर लिया था।  इस मामले के खुलासे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  सीबीआई को मामला सौंपने की अनुशंसा की थी। जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया। और आरोपी के खिलाफ सीबीआई की विशेष पॉक्सो कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है।

अब स्पेशल के बाद पता चलेगा कि कोर्ट ने इन सभी अपराधियों को क्या सजा सुनाई है और मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बच्चों के साथ हुए यौन शोषण के लिए बच्चियों को क्या न्याय मिलेगा और समाज में आगे क्या पर स्थापना की जाएगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram