कंपकंपी के साथ 2018 का आगाज, जश्न एवं हर्षोल्लास के माहौल

नए साल का पहला दिन सोमवार, इस सीजन के सबसे ठंडा दिन रहा लेकिन लोग फिर भी घरों से निकले। हर तरफ जश्न, खुशी का माहौल रहा। शहर के प्रमुख पार्कों, म्यूजियम, मंदिरों, गांधी मैदान में मोग खुशियां बटोरते रहे लोग।

जाड़े के मौसम में सोमवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। कंपकंपी के साथ ही 2018 का आगाज हुआ। इस ठंड में भी लोगो का उत्साह देखते बना। हर उम्र वर्ग के लोगो ने अपने तरीके से नए साल का स्वागत किया। संजय गांधी जैविक उद्यान, इको पार्क पूरे दिन गुलज़ार रहे। पार्क में कहीं युवा बैडमिंटन खेलते तो कहीं फ़ूड स्टाल पर गर्मा-गर्म स्नैक्स का लुत्फ उठाते नजर आए। हर तरफ हर्षोउल्लास का माहौल रहा हालांकि न्यूनतम तापमान में 1° कई कमी के कारण पूरे दिन कनकनी बढ़ी रही। दिन की शरुआत मंदिरों से की, स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, बेली रोड स्थित हनुमान मंदिर, कंकड़बाग स्थित पंचमुखी मंदिर में काफी संख्या में लोग पूजा-अर्चना के लिए पहुँचे। भीड़ के कारण सड़को पर जाम की स्थिति भी दिखी।

पूरे शहर में देर रात तक मेले जैसा माहौल रहा। सभी प्रमुख सड़को पर गहमा-गहमी का बानी रही हालांकि लोगो ने ठंड से बचने के लिए पूरे इंतज़ाम कर रखे थे। शहर के प्रमुख मॉल, मार्केटों में भी भीड़ रही। कल ठंड तो थी किन्तु कुहासा न होने के कारण लोग सुबह से सक्रिय ही गए।

नए साल के अवसर पर पूरे शहर एवं राज्य में जश्न एवं हर्षोल्लास के इस माहौल से यह जगजाहिर हो गया कि जनता भी बिहार सरकार के शराबबंदी से खुश है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram