जितिया व्रत के मौके पर छपरा में हुआ यह बड़ा हादसा

बिहार में जितिया व्रत का बड़ा ही महत्व होता है और इस पावन अवसर पर आज बिहार में बहुत बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 4 बच्चों ने अपनी जान गवा दी तो एक सही सलामत बच गया। दरअसल, जितिया व्रत के अवसर पर 5 बच्चे छपरा के गंडक नदी में नहाने गए थे, और वहां डूब कर उन्होंने अपनी जान की बलि चढ़ा दी।

नदी में नहाने गए बच्चे डूब कर दी जान-

यह घटना तरैया थाना क्षेत्र के सगुनी गांव की है। यहां जितिया पर्व के संध्या गंडक नदी में गांव की महिलाएं व बच्चे नहाने गए थे, तभी पांच बच्चे गहरे पानी में चले गए। जिससे वो नदी में डूबने लगे, इस पर नदी में स्नान कर रही महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों की मुस्तैदी से एक को सुरक्षित निकाल लिया गया। जबकि दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, अभी दो लापता है। जिनकी तलाश जारी है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और लापता दो बच्चों की तलाश की जा रही है।

इस घटना के बाद गांव की सभी औरतें और उन बच्चों की मां सदमे में है और इस जितिया व्रत को लेकर अब और भी सतर्कता बरतने को तैयार हैं। प्रशासन ने बच्चों से भी यह और उनकी मां से भी उम्मीद जताई है कि अब वह ऐसा कदम नहीं उठाएंगे और बच्चों को नदी में नहाने के लिए अकेले नहीं छोड़ेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram