तेजस्वी ने बीजेपी के खिलाफ किया बड़ा दवा कहा बिहार, UP, झारखंड मिलाकर 34 सीट भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी

आने वाली 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से ही शुरु हो गई है। विपक्षी दल की पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधते हुए दावा कर रही है कि इस लोकसभा चुनाव में हमको ज्यादा सीट मिलेगी और हम जीत का परचम लहराएंगें। इसी मुद्दे पर बिहार के राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की बड़ी हार होगी और उन्हें ज्यादा बहुमत भी नहीं मिल पाएगी।

तेजस्वी यादव ने किया बड़ा दावा-

राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में आयोजित एक समिट में कहा कि, आज बीजेपी के पास बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में 115 से ज्यादा सीटें हैं, लेकिन 2019 के चुनाव में बीजेपी गठबंधनों की वजह से इन राज्यों में 100 से ज्यादा सीटों से हारेगी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा और वह हारने वाले हैं। तेजस्वी से आगे कहा कि  उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के बीच गठबंधन की वजह से उप-चुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर में अपनी सीट गंवानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि जिस तरह का गठबंधन बिहार और झारखंड में पनप रहा है, बीजेपी को इन राज्यों में हार का सामना करना ही पड़ेगा। वहीं, जब यह पूछे जाने पर कि विपक्ष से उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? तो इस बात पर तेजस्वी यादव ने कहा कि क्या विपक्ष में किसी भी नेता ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार होने का दावा किया है ?

अब आने वाले लोकसभा चुनाव में ही पता चलेगा कि इस सप्ताह में किसको कितनी सीट मिली और कितने बहुमत से किस पार्टी की जीत हुई। लेकिन इससे पहले जो भी रणनीति राजनीतिक पार्टियां बना रही हैं और एक दूसरे पर तंज कस रहे हैं उससे यह साफ पता चल रहा है कि इस बार घमासान युद्ध होने वाला है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram