पटना आसरा होम से दो युवतियों के फरार होने के 48 घंटे बाद भी पुलिस निहत्थे है

बिहार की राजधानी पटना में नेपाली नगर स्थित आसरा गृह से भागने में सफल रही नीरा और अनीता का 48 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला पाया है। दो युवतियों के गायब होने की सूचना आसरा गृह प्रबंधन को गुरुवार सुबह 9 बजे ही चल गई थी लेकिन 48 घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पटना पुलिस कोई भी सबूत नहीं जुटा पा रही है। बड़ी बात है कि घटना के वक्त आसरा गृह की अधीक्षक डेजी कुमारी ड्यूटी से फरार थीं। सूत्रों के अनुसार उन्हें सुपरवाइजर मीरा कुमारी ने संदिग्ध परिस्थिति में दो युवतियों के फरार होने की खबर दी थी।

48 घंटे बाद भी फरार युवतियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं

सुर्खियों में आने के बाद आसरा होम की जिम्मेदारी गृह प्रशासन को सौंपी दी गई थी, लेकिन सरकारी निगरानी के बाद भी दो युवतियां गुरुवार को संदिग्ध परिस्थति में आसरा होम से फरार हैं। वहीं, आसरा गृह की सुरक्षा के लिए दो प्राइवेट गार्ड के साथ साथ महिला सिपाही, दो होमगार्ड और अन्य जवान भी तैनात किये गए थे, लेकिन बुधवार की रात दोनों युवतियां किचन की खिड़की से भाग निकली। युवतियों के लापता होने के बाद से प्रशासन पर सवाल उठने लगे हैं। घटना के बाद अब सरकारी निगरानी में संचालित इस आसारा गृह की एक और युवती की शुक्रवार की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई है।  अब तक इस आसरा होम की तकरीबन तीन युवतियों की मौत हो चुकी है। सरकारी निगरानी में होने के बाद भी इस तरह की घटनाएं होने से कई सवाल उठने लगे हैं। पीएमसीएच की कंट्रोल रूम की इंचार्ज डॉ. लीला सिंह का कहना है कि गुरुवार रात 9 बजे आसरा होम की एक युवती पीएमसीएच में भर्ती हुई थी, वह काफी कमजोर थी और लस्त पड़ी हुई थी। उसके बाद डॉक्टर उसकी जांच कर उसका इलाज कर रहे थे लेकिन शुक्रवार को उसका स्वास्थ बिगड़ने लगा और करीब शाम 6 बजे उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि पटना आसरा होम की संचालक मनीषा दयाल और उसके सहयोगी फिलहाल पटना के बेऊर जेल में बंद हैं।

बिहार में आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं उसके बाद भी ना जाने क्या हो गया है पुलिस प्रशासन को जो अपने काम में ढिलाई कर रही है। आश्रम से फरार हुई युवतियों की 48 घंटे बाद भी कोई खबर नहीं मिली और यहां तक कि पुलिस यह सबूत भी नहीं जुटा पाई है कि वह  दोनों किस वजह से फरार हो गई।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram