पटना में करंट लगने से 4 लोग झुलसे, लोगों ने किया जमकर हंगामा

बिहार की राजधानी पटना में आए दिन बवाल होते रहते हैं, वहीं पटना में एक बार फिर भड़की हुई भीड़ ने सड़कों पर हंगामा, तोड़ फोड़, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और आगजनी शुरू कर दी। दरअसल, इस दंगे का कारण यह है कि, आंधी के कारण सड़क पर गिरे तार को ठीक करने के दौरान ही पॉवर सब स्‍टेशन ने लाइन चालू कर दिया और मिस्त्री को तार ठीक कर रहे थे वह करंट की वजह से झुलस गए।

4 लोगों की करंट लगने से मौत की बाद, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा-

यह वारदात बिहार की राजधानी पटना के मसौढ़ी के पुनपुन बाजार की है। जहां आंधी के कारण बिजली का तार टूट कर जमीन पर गिर गया। इस टूटे हुए तार को ठीक करवाने के लिए स्थानीय लोगों ने प्राइवेट मिस्त्री को बुलवाया। जैसे ही मिस्त्री तार ठीक करने के लिए तार को पकड़ा वैसे ही पॉवर सब स्‍टेशन ने लाइन चालू कर दी और तार में करेंट गया। इससे पहले की लोग संभल पाते मिस्त्री समेत 3 लोगों को करंट ने अपने चपेट में ले लिया और चोरों लोग झुलस गए। स्‍थानीय लोगों ने किसी तरह उन्‍हें बचाकर अस्‍पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और घायलों में से तीन की मौत हो गई और एक कि नाज़ुक स्थिति है। घटना के कारण इलाके में लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है। स्‍थानीय लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क पर जाम लगा दिया है। लोगों का आरोप है कि उन्‍होंने बिजली के तार की मरम्‍मत के पहले शट डाउन कराया था। लेकिन, पॉवर सब स्टेशन ने सूचना के बावजूद तार जोड़ने के क्रम में ही बिजली चालू कर दिया। इस वजह से दुर्घटना हुई। दूसरी ओर कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने पुनपुन पॉवर सब स्टेशन के ऑपरेटर के हवाले से बताया कि मिस्त्री अशोक प्रसाद ने शट डाउन नही लिया था। इस वजह से पॉवर सब स्टेशन से बिजली दे दी गयी। स्थानीय लोगों ने एनएच 83, पुनपुन ब्रिज के पास हंगामा किया गया। इस दौरान सड़क पर आगजनी कर विधुत विभाग पर आरोप लगाते हुए बिजली के तार को दुरुस्त करने की मांग की आगजनी के बीच लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। वहीं चक्का जाम की वजह से हाईवे में वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस हालात काबू करने के प्रयास में लग गयी है।

बिहार जनता से ज़्यादा नीतीश परेशान हो रहे होगें, नीतीश की पार्टी की पकड़ अब ढीली पड़ती दिख रही है। आए दिन हो रहे बाल गृहों में लड़कियों के साथ यौन शोषण बलात्कार जैसी खबरें, रोड पर दंगे, मार पीट। ना जाने कब यह सब बिहार की हवाओं से मिटेगा और बिहार के लोगों में शांति कि भावना जागरूक होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram