पीएम नरेंद्र मोदी का बिहार दौर, पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

पटना विश्वविद्यालय

14 अक्टूबर यानी कल, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के एक दिवसीय यात्रा पे आ रहे है। उनकी यह यात्रा करीब पांच घंटो की होगी और वो दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे, इसके उपरांत मोकामा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएमओ से अनुमानित कार्यक्रम के अनुसार, वह सुबह करीब 10:35 बजे पर पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे और एयरपोर्ट से ही सीधे लगभग 11 बजे पटना विश्वविद्यालय पहुचेंगे। प्रधानमंत्री पटना विश्वविद्यालय के कार्यक्रम से करीब 12:30 बजे निकल कर पटना एयरपोर्ट वापस आयेंगे और फिर वहां से मोकामा के चौहरमल द्वार के पास आयोजित सभा में शरीक होने, हेलीकॉप्टर से जाएंगे। मोकामा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 2 घंटे रहेंगे फिर वह से उनकी वापसी पटना एयरपोर्ट पे होगी, इसके बाद एयरपोर्ट से ही विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जायेगें।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से, एयरपोर्ट से पटना विश्वविद्यलय तक के सड़क के किनारे बारकोडिंग किया जा रहा है। एक विशेष टीम पहले ही आकर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक कि सुरक्षा और तैयारियों की जांच कर चुका है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल को जोर -शोर से अंतिम रूप दिया जा रहा रहा है, हालांकि बारिश ने काम मे कुछ खलल जरूर डाला था।

प्रधानमंत्री का विमान 14 अक्तूबर शनिवार सुबह 10:35 बजे पटना पहुंचेगा, इस कारण पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने व उतरने वाले विमानों के समय में बदलाव होंगे। एयरपोर्ट पे विमानों के आवागमन पे 50 मिनट का रोक रहेगा। उनके विमान लैंड होने के 25 मिनट पूर्व से 25 मिनट बाद तक विमानों के आवागमन पर रोक लगी रहेगी, ऐसा सुरक्षा के मद्देनजर किया जाएगा।

जरुर पढ़ें-भभुआ में 15वर्षीय 10वीं के छात्र ने अपनी बहन के आशिक का गला काटा

सूत्रों की माने तो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को बाढ़ राहत का सौगात इस एकदिवसीय यात्रा पे दे सकते हैं। इस दौरान वो कई कार्यक्रमों का शिलान्यास करेंगे और बाढ़ राहत के लिए बिहार को केंद्रीय मदद का भी एलान कर सकते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram