बेटी का जन्मदिन मनाने घर लौटे बिहार के जमई में माओवादियों ने की बेरहमी से हत्या

बिहार के जमई जिले में माओवादियों के दहशत इतनी बढ़ गई है कि अब लोगों के इस हद अंदर डर बैठ गया है कि वह लोग पुलिस की भी मदद नहीं ले सकते। दरअसल, माओवादियों ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए सशस्‍त्र सीमा बल के जवान की बेरहमी से हत्‍या कर दी। यह जवान अपनी बेटी का जन्‍मदिन मनाने के लिए छुट्टी पर घर लौटा था और माओवादियों ने मौके का फायदा उठाकर जवान की गोली मार कर हत्या कर दी।

माओवादियों ने जवान की गोली मार कर की हत्या- 

अपनी बेटी का जन्मदिन बनाने घर लौटा सशस्‍त्र सीमा बल का जवान अपनी बेटी की खुशियों के शरीक होने आया था लेकिन, किस्मत और माओवादियों ने तो कुछ और ही साजिश रचा रखी थीं। सोमवार को जवान को माओवादियों ने जवान को घर से घसीटकर बाहर निकाला और गोली मार दी। मृतक जवान की पहचान जिले के पांडेठीका गांव के सिकंदर यादव के रूप में हुई है और वह बिहार के मधुबनी जिले में स्थित एसएसबी की 48वीं बटैलियन में तैनात थे। मामले की जांच में जुटे SHO (बरहट) सुनील कुमार ने बताया कि ‘सिकंदर की उस समय हत्‍या की गई जब उनका परिवार बेटी का चौथा जन्‍मदिन मना रहा था।’ साथ ही उन्होंने कहा कि सिकंदर के मारे जाने से पहले उनकी तलाश में दो माओवादी पुलिस यूनिफॉर्म में उनके घर आए थे। ऐसे में जब वे घर से बाहर आए तो 20 अन्‍य माओवादियों ने उन्‍हें पकड़ लिया और बंदूक के बल पर घसीटकर ले गए। सुनील कुमार ने कहा, ‘सिकंदर को उनके घर से कुछ ही दूरी पर कई गोलियां मारी गई।’ गांववालों ने दावा किया है कि माओवादियों में महिलाएं भी शामिल थीं। उन्‍होंने बताया कि हत्‍या के समय माओवादी उनको पुलिस का मुखबिर बता रहे थे और कहा कि वे इसकी सजा दे रहे हैं। हत्‍या करने के बाद माओवादी शव वहीं सड़क पर छोड़कर नजदीक के जंगल में फरार हो गए। सुनील कुमार ने मंगलवार को बताया कि नक्सलियों की संख्या 20 से 25 बताई जा रही है। शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

घटनास्थल से पुलिस ने एक पर्चा बरामद किया है, जिसमें नक्सलियों ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए मृतक जवान पर पुलिस मुखबिरी की आरोप लगाया है। मृतक जवान सिंकदर यादव 15 सितंबर को ही छुट्टी पर घर आए थे। अब इस मामले में पुलिस पूरी जानकारी इकट्ठा करने में जुटी है। और यह उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द से जल्द इन माओवादियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली जाएगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram