बिहार से चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

जेएनयू के छात्र संघ अध्यक्ष के पद पर रह चुके कन्हैया कुमार की प्रसिद्धि JNU कांड के बाद इतने बड़े स्तर पर हुई कि आज उनकी राजनीति के क्षेत्र में एक पहचान बन चुकी है, और उनके चुनावी मैदान में उतरने की बात पर भी अब मुहर लग गई है, क्योंकि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वह आने वाले समय में बेगूसराय से कन्हैया कुमार को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं।

बेगूसराय से मिलेगा टिकट – 

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके कन्हैया कुमार अब सांसद के पद पर बैठने के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे क्योंकि आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने इस बात की पुष्टि की है कि आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में कन्हैया कुमार को बेगूसराय से टिकट दिया जाना चाहिए। महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में कन्हैया कुमार की दावेदारी को बेगूसराय में काफी मजबूत माना जा रहा है जिसके चलते राजनीतिक सूझबूझ को भागते हुए कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट पर उतारा जाएगा वही एनडीए को बड़े स्तर पर मात देने के लिए महागठबंधन में कांग्रेस, आरजेडी, एनसीपी, जीतन राम मांझी की, ‘हम’ , शरद पवार की ‘एलजेपी’ व अन्य कई लेफ्ट पार्टियां भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट पर उतारने के लिए काफी उत्साहित हैं।

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार को कुछ दिनों पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राखी भेज कर राजनीतिक रक्षाबंधन मनाने का एक आमंत्रण भेजा था। वही खबरों के मुताबिक अब इस बात पर पुष्टि कर दी गई है कि आने वाले समय में बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार बीजेपी के भोला सिंह को मात देने के लिए कमर कस कर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram