भारत बंद की आग में जलता रहा बिहार !!

पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ने की वजह से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने आज सोमवार को बिहार में भारत बंद बुलवाया था। इसी भारत बंद के दौरान बिहार की सड़कों में अफरा-तफरी मची और लोगों ने जमकर बवाल काटा है। वही इसी दौरान बिहार के कई इलाकों में रेल मार्ग जाम , सड़कें जाम, दंगा फसाद और तो और एक छोटी सी बच्ची की भी जान चली गई। बिहार राज्य के गया, पटना, भोजपुर, दरभंगा सहित विभिन्न इलाकों में बंद समर्थकों ने इन सभी इलाकों पर जमकर बवाल काटा।

भारत बंद के दौरान बिहार में हुई अफरा-तफरी-

पेट्रोल और डीजल के दर लगातार दाम बढ़ने के कारण देश की जनता परेशान है जिस कारणवश आज बिहार में 10 सितंबर को भारत बंद बुलाया गया था। वही इस भारत बंद के दौरान विरोधी समर्थकों ने बिहार की सड़कों पर खूब हंगामें किए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। समर्थकों ने कई जगहों पर आगजनी की, रेल की पटरियों पर जाम लगाया, सड़क जाम कर दिए, दंगा फसाद की,  तोड़फोड़ की और तो और जाम के कारण एंबुलेंस में फंसी हुई एक नादान बच्ची की भी मौत हो गई। भारत बंद से प्रभावित जहानाबाद में प्रदर्शन के दौरान वाहन के जाम में फंसने से सवार एक मासूम की मौत हो गई।  पुलिस के मुताबिक, गया जिले के वालाविगहा गांव निवासी प्रमोद मांझी की दो वर्षीय पुत्री गौरी कुमारी की सोमवार को इलाज के अभाव में जहानाबाद में मौत हो गई। वहीं, दूसरी ओर सोनपुर से बंद समर्थकों और विरोधियों के बीच भी झड़प हो गई। आरजेडी विधायक के मुताबिक, दोनों गुटों में नारेबाजी को लेकर झड़प हुई और लोगों ने पत्थरबाजी और फायरिंग भी की। और तो और बेगूसराय, आरा में भी बंद समर्थकों ने रेल मार्गों को अवरुद्घ किया। बांका जिले में भी आरजेडी कार्यकर्ताओं ने बांका इंटरसिटी ट्रेन को रोक दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बक्सर, रोहतास जिले में बंद समर्थकों ने सड़कें जाम कर दी हैं।

इस भारत बंद में कांग्रेस, आरजेडी, जाप, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, सभी वामपंथी दल सहित कई अन्य विपक्ष की पार्टियां शामिल हैं। वहीं, सीवान, बेगूसराय, नालंदा, भोजपुर, गया, सारण सहित कई जिलों में बंद समर्थकों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। भारत बंद का असर बिहार में सुबह से ही दिखाई दे रहा था जहां लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram