रायबरेली रेल हादसे में मृतक में से 5 लोग बिहार के

बुधवार की सुबह मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की इंजन सहित 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस भयानक हादसे में मारे गए नौ लोगों में 5 बिहार के रहने वाले हैं. मरने वाले में से तीन सदस्य एक ही परिवार के मुंगेर जिले के हैं, जबकि 19 घायलों में भी ज्यादातर लोग मुंगेर जिले के ही रहने वाले हैं।

इस रेल हादसे में 5 मृतक बिहारी है-

यूपी में रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास रेल हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। मृतकों में 5 लोग बिहार के रहने वाले हैं। इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है और मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, मालदा डिवीजन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस भीषण रेल हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। अपर पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधिकारियों को घटना के शिकार हुए घायलों को जरूरी चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही मृतकों का पोस्टमार्टम सहित पार्थिव शरीर को सम्मानपूर्वक पटना लाने को कहा है। रेल दुर्घटना के मद्देनजर मालदा डिवीजन के सबसे बड़े स्टेशन भागलपुर में भी हेल्पलाइन सुविधा शुरू की गई है। हेल्पलाइन नंबर इस प्रकार हैं- 0641 2421901, 0641 2422433, 0641 2303410 रेलवे फोन-020 74602 पर संपर्क कर सूचना प्राप्त की जा सकती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram