‘शिक्षा में बच्चियों की भागीदारी से एक नए समाज का निर्माण होगा’- पद्मश्री सुधा वर्गीज

PhotoGrid_1519624857437-1

रविवार की शाम हो, बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम हो, उनके उत्साहवर्धन के लिए पद्मश्री सुधा वर्गीज, मशहूर कार्टूनिस्ट पवन कुमार एवं मीडिया महारथी डॉ शंभु कुमार सिंह और काफी संख्या में लोग उपस्थित हो तो माहौल खुशनुमा एवं शानदार बन जाता है।

मौका था केशरी नगर स्थित शार्प माइंड्स इंटरनेशनल स्कूल के पांचवे वार्षिकोत्सव का, जिसकी शुरुआत उक्त तीन मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से वार्षिकोत्सव को मनोरंजक बना दिया। बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, इतनी सी हंसी…, बम बम भोले…, हम होंगे कामयाब आदि गानों पर शानदार प्रस्तुति दी वहीं स्वच्छता को समर्पित गीत’ स्वच्छ भारत का इरादा…’ पर उनकी प्रस्तुति ने समां बंधा। इस प्रस्तुति के माध्यम से बच्चों ने स्वच्छता में सभी की भागीदारी का संदेश आगंतुकों को दिया। बच्चों के कार्यक्रम इतनी मोहक व मासूमियत से भरे थे कि सभी आगंतुक मंत्र-मुग्ध होकर देखते रहे।

प्रख्यात समाजसेविका सुधा वर्गीज़ जी ने कहा “शिक्षा में बच्चियों की भागीदार से एक नए समाज का निर्माण होगा, सामाजिक एकरूपता बढ़ेगी, हमे इसके लिए पहल करनी चाहिए।”

मशहूर कार्टूनिस्ट पवन कुमार ने कहा” यही बच्चे हमारा कल है इसलिए समाज के सभी वर्गों के बच्चों को ऐसा मंच मिलना चाहिए, नियमित अंतराल पर कार्यशालाओं का आयोजन कर उनकी प्रतिभा को निखारने की जिम्मेदारी भी हमारी ही है।” साथ ही उन्होंने ऐसे किसी भी कार्यक्रम के लिए अपनी सहभागिता पर भी मुहर लगाई। विद्यालय प्रबंधन द्वारा उन्हें इसके लिए आश्वस्त और साथ में उनके मार्गदर्शन के लिए आग्रह भी किया गया।

मीडिया दिग्गज ,डॉ शंभु कुमार सिंह ने बच्चों को अपनी कला, संस्कृति और विरासत से जोड़ने हेतु बचपन को ही उपयुक्त समय बताया और कहा कि हर स्कूल में एक हैरिटेज क्लब होना चाहिये । उन्होंने पढ़ाई के साथ बच्चों के संस्कार निर्माण में कला की भूमिका की महत्ता की भी चर्चा की।

विद्यालय की निदेशिका सुनीता मिश्रा ने सभी मुख्य अतिथियों, आगन्तुको का स्वगत किया। साथ ही उन्होंने सभी पेरेंट्स, शिक्षकों एवं सहयोगी कर्मियो को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का संचालन गुड़िया मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में समाजसेवी निर्मल मिश्र एवं आस-पास के काफी गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram