सहारा इंडिया ने निवेशकों को डराया जानिए कैसे !

बिहार की जनता ऐसे ही कम झटके झेल रही थी कि सहारा इंडिया ने एक और बड़ा झटका दे दिया है। सहारा इंडिया अभी तक अपने निवेशकों को पैसा लौटाने के इरादे को पक्का नहीं कर पाई है। वहीं सहारा इंडिया, बिहार के लाखों निवेशकों को बहुत बड़ा झटका देते हुए एक अखबार के जरिए कहा कि निवेशकों का जमा पैसा अभी नहीं लौटा सकते। अब सभी निवेशक यही आस लगाए हैं कि सहारा इंडिया उनका जमा किया हुआ पैसा लौटा दे ताकि वह हर रात सुकून से सोए।

सहारा इंडिया ने अखबार में छपवाया विज्ञापन-

सहारा इंडिया ने  यह विज्ञापन ‘हिन्‍दुस्‍तान’ अखबार में छपवाया है और इस विज्ञापन में सहारा इंडिया ने कहा है कि निवेशकों का जमा पैसा अभी नहीं लौटा सकते। निवेशकों को इंतजार करना होगा, लेकिन कितना, यह अभी नहीं पता। सहारा इंडिया की ओर जारी किए गए विज्ञापन में कहा गया है कि उनके पास निवेशकों को उनका पैसा लौटाने के लिए पैसे नहीं है। सहारा ने मामले की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई और सेबी की भी बात कही है। साथ ही साथ इस बात पर जोर डाला है कि सहारा के पास 20 हजार करोड़ रुपये की परिसंपत्ति है, और यह संपत्ति को सहारा बेचकर या गिरवी रखकर निवेशकों का पैसा लौटाने की संभावनाओं से इनकार  कर दिया है। वहीं, सहारा ने इस विज्ञापन से बिहार के उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के प्रयासों को चुनौती दी है। मोदी पिछले एक माह से सहारा मामले में कड़ा स्‍टैंड लिए हुए थे और निवेशकों का पैसा न लौटाने की शिकायतों पर पूरे बिहार भर में सहारा इंडिया के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहे थे।

सहारा के इश्तिहार ने बिहार के निवेशकों को डराया-

सहारा इंडिया नहीं है साफ मना कर दिया है कि वह निवेशकों का पैसा अभी नहीं लौटा सकती है और इस विज्ञापन के बाद बिहार के निवेशकों में डर बैठ गया है कि क्या कभी सहारा उनका भुगतान करेगी ?  विज्ञापन में इस तरह लोगों को डराया गया है कि अगर भुगतान प्राप्‍त करना है तो अशांति पैदा करने की कोशिश ना करे अगर कोशिश भी की गई तो भविष्‍य में निवेशकों को क्षति भी हो सकता है। यह बात सहारा नहीं इसलिए कही है क्योंकि जिन निवेशकों को पैसा नहीं मिला है वहां सहारा ऑफिस के सामने दौड़ लगा रहे हैं और अपना पैसा वापस करने के लिए मांग कर रहे हैं। वही बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी निवेशकों को पैसा लौटाने के लिए सहारा से अपील की थी और प्रशासन ने सहारा के खिलाफ एक्शन की तैयारी की थी। इस कोशिश से  निवेशकों में आस जगी लेकिन,  आज दिए गए विज्ञापन से सहारा ने साफ मना कर दिया भुगतान करने से और लोगों को डरा ही दिया है कि वह दंगा फसाद ना करें।

अब निवेशकों को कोई भी आस नहीं है कि सहारा उनका जमा किया हुआ पैसा लौटाएगा भी कि नहीं। अब निवेशक बस यह सपना ही देख सकते हैं कि सहारा इंडिया उनका पैसा लौटाएगा और उन्हें सुकून की जिंदगी जीने देगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram