बिहार: मुंगेर जिले में अब तक बरामद हुए 20 AK-47

बिहार में लोकसभा चुनाव आने को है और राजनीतिक दल की पार्टियां चुनाव से ज्यादा चुनाव में प्रयोग किए जाने वाले हथियार पर ध्यान दे रही हैं। दरअसल, बिहार के मुंगेर जिले में AK 47 जैसे बड़े बड़े हथियार पुलिस द्वारा बरामद किए जा रहे हैं। वहीं मुंगेर में अब तक 20 AK47 बरामद हो चुके हैं। दूसरी ओर इस मामले में अब तक छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है और छह लोगों को रिमांड पर लिया जा चुका है।

मुंगेर बना AK47 वाला शहर-

मुंगेर में अब तक 20 ak-47 राइफल पकड़े जाने के बाद बिहार पुलिस ने नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) को मामले की जांच करने की सिफारिश की है। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने बताया कि ज्यादातर बरामदगी मुंगेर जिले से हुई है और पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। एडीजी मुख्यालय के अनुसार राज्य भर से अब तक 20 एके-47 और उसके अलावा अनेक पार्टस की भी बरामदगी की जा चुकी है। वहीं, पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों की चल-अचल संपत्ति का पता लगाकर पीएमएलए के अंतर्गत संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान  एक गिरफ्तार हथियार तस्कर शमशेर ने पुलिस को बताया है कि बिहार के कई शहरों में ये हथियार बेचे गए और खरीदने वालों में कुछ नेता भी थे। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने यह भी कहा कि जबलपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों पुरुषोत्तम लाल, शिवेंद्र लाल, सुरेश ठाकुर, नियाज उर्फ रहमान उर्फ मोहम्मद रिजवान व सादारिफत इमरान की पत्नी को इस कांड में रिमांड पर ले चुकी है। बरामद हथियारों की एफएसएल जांच कराई जा रही है।

बिहार के मुंगेर में एके-47 हथियार की बरामदगी से प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बढ़ती है और पुलिस पुरजोर कोशिश कर इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास कर रही हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram