मधेपुरा जिले से हुआ बड़ा खुलासा जानकर आप भी रह जाएंगे दंग, DM को किया गया तलब

यूं तो सरकार आए दिन जनता के लाभ के लिए नए-नए योजना और कार्य करने के लिए अपना पूरा बल झोंक देती है लेकिन, बीच के जो बिचौलिया लोग होते हैं, वह सरकार का पैसा खा कर अपनी जेब भरते रहते हैं और जनता और ज्यादा परेशानियों से जूझती रहती है। अभी हाल में ही बिहार केमेद पुर जिले से ऐसा किस्सा सामने आया है जिसको सुनकर सभी के होश उड़ जाएंगे। दरअसल, घैलाढ़ प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ पर सड़क के नाम पर 36 लाख रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया है।

सड़क के नाम पर लगा 36 लाख रुपए के घोटाले का आरोप-

बिहार के मधेपुरा जिले में गलत तरीके से फंड डायवर्ट कर घैलाढ़ बीडीओ द्वारा करीब 36 लाख रुपये निकासी मामले में ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव ने डीएम को तलब किया है। घैलाढ़ प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ पर नियम के विरुद्ध इंदिरा आवास फंड से लगभग 36 लाख रुपये को विकास फंड में डायवर्ट कर सड़क की जीर्णोद्धार के नाम पर कार्य कराये बगैर निकासी करने का आरोप है। इसका खुलासा एक आरटीआई के जवाब में हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता डॉ. राजीव जोशी के द्वारा खुलासा करने पर लगा था कि दोषी अधिकारी और कर्मियों पर डीएम कार्रवाई करेंगे, लेकिन सभी उच्चाधिकारी दोषी बीडीओ और कर्मियों को बचाने में लगे रहे। इसके बाद आरटीआई कार्यकर्ता ने ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव के पास लिखित वाद दायर की है। अब इस मामले में प्रधान सचिव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम को सभी कागजात के साथ 9 अक्टूबर को प्रधान सचिव के कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया है। डॉ. जोशी ने कहा कि सड़क के जीर्णोद्धार के नाम पर एक नहीं तीन बार राशि की निकासी की गई इसलिए दोषी अधिकारी की बर्खास्तगी तय है।

देखा जाए तो यह मुद्दा इतना बड़ा है कि सबके होश उड़ जाएं और सब सोचने पर मजबूर हो जाए कि आखिर इतना पैसा इतने बड़े अधिकारी करते क्या होंगे? शायद इसीलिए आज तक देश की जनता इतनी गरीब है कि वो खुद अपने पैसे से शौचालय तक नहीं बना पा रही है जबकि सरकार शौचालय के लिए पैसे तक भिजवा रही है, लेकिन जो बिचौलिया लोग होते हैं वह उनका पैसा खाते जाते हैं और जनता और गरीब होती जाती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram