तेजस्वी यादव ने नीतीश को बच्चों की मौत का जिम्मेदार बताया

तेजस्वी यादव ने नीतीश को बच्चों की मौत का जिम्मेदार बताया

बक्सर में दो बच्चियों की भूख से हुई मौत के मामले में राजद ने सरकार पर हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दोनों मौत के लिये नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। वैसे तो तेजस्‍वी यादव बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भी नीतीश सरकार पर लगातार हमला करते रहते हैं। अब इस मामले पर तेजस्वी ने एक बार फिर से नीतीश पर हमला बोला उन्हें बच्चों का कातिल बताया है।

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को ठहराया बच्चों की मौत का जिम्मेदार-

तेजस्वी यादव ने नीतीश को बच्चों की मौत का जिम्मेदार बताया

नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने आज बक्‍सर में भूख से हुई दो बच्‍चों की मौत पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है। तेजस्‍वी ने कहा कि राजद की कमिटी ने जाकर पूरे मामले की जांच की है। दोनों बच्चियों की मौत भूख के कारण ही हुई है। उन्‍होंने कहा कि इन दो मौतों के लिये बिहार की डबल इंजन की सरकार जिम्मेदार हैं सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। उन्‍होंने ये भी कहा कि मौत के बाद सरकार मना करती रही लेकिन अगर भूख से मौत नहीं हुई तो पीड़ित परिवार को 20 किलो चावल और गेहूं प्रशासन ने क्यों दिया। पूर्व उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही ये मौत हुई है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही ये मौत हुई है। सरकार ने बच्ची के पिता को गलत तरीके से जेल में बंद कर रखा है उसके पास इतने भी पैसे नहीं कि वो अपना जमानत करा सके। जो आदमी जेल में है उसकी बच्ची की मौत बड़ा गुनाह है। तेजस्वी ने कहा कि परिवार का राशन कार्ड बना हुआ है पर पिछले 10 सालों से अनाज नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले को जिला प्रशासन गलत साबित करने में लगा है और महिला का गलत तरीके से अंगूठे का निशान लिया गया ताकि साबित कर सके कि उन्हें आनाज मिल रहा था।

वहीं इस मामले में नीतीश की तुलना भीष्म पितामह से करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वो आज सिर्फ समीक्षा करते हैं लेकिन, जितनी समीक्षा करते है उतनी ही हालत खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के पास आजतक आधार कार्ड नहीं है और आधार के कारण उन्हें आजतक अनाज नहीं मिला। आधार कार्ड देने की जिम्मेदारी सरकार की है। राजद ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram