बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बापू को दी ऐसे श्रद्धांजलि

आज पूरा देश, हम सबके प्यारे “बापू” यानी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहे हैं। इस अवसर पर देश का प्रत्येक नागरिक अपनी ओर से बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरा प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोशिश की है और उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए बच्चों के साथ मैदान पर पदयात्रा की।

नीतीश कुमार ने दी बापू को श्रद्धांजलि-

पूरे देश के कई हिस्से में आज बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं उनमें से एक बिहार भी है। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल लाल जी टंडन के साथ मिलकर बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए मैदान पर उतर आए। इस कार्यक्रम की शुरुआत सबसे पहले माल्यार्पण से हुई। डिप्टी सीएम सुशील मोदी और नंदकिशोर यादव ने भी माल्यार्पण कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। माल्यार्पण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदयात्रा शुरू की। गांधी मैदान के चारों ओर करीब डेढ़ किलोमीटर तक सीएम नीतीश कुमार के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित तमाम अधिकारियों ने पदयात्रा की।

बच्चों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदयत्रा की और बापू को श्रद्धांजलि दी। वहीं बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए गांधी मैदान के चारों ओर लोगों का ताता लग गया। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ दिखा। बापू की 150वीं जयंती के मौके पर बिहार सरकार ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram