बिहार के बेगूसराय जिले को गांधी जयंती के अवसर पर मिला यह ऐतिहसिक तोहफा

गांधी जयंती के इस अवसर पर बिहार के कई जिलों में आज बापू की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है और प्रशासन में भी बापू की जयंती को मनाने के लिए बहुत हर्ष और उल्लास देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में बिहार के बेगूसराय जिले को एक बड़ा तोहफा मिला है और बेगूसराय जिले को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है। वहीं, डीएम राहुल कुमार ने भी बिहार में स्वच्छता बनाए रखने के लिए स्वच्छता दौड़ की।

बेगूसराय को मिला ओडीएफ का तौहफा-

बापू की 150वीं जयंती पर आज बेगूसराय को एक ऐतिहासिक तोहफा मिला है। दरअसल, डीएम राहुल कुमार ने कहा कि आज गांधी जयंती के अवसर पर जिले को ओडीएफ घोषित किया गया है। ये ऐतिहासिक पल बेगूसराय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। वहीं, बिहार में स्वच्छता बरकरार रखने के लिए डीएम राहुल कुमार ने बिहार की सड़कों पर स्वच्छता दौड़ लगाई।  दौड़ से उन्होंने लोगों से यह अपील की कि लोग अपने आस-पास भी स्वच्छता बनाये रखें, तब ही हम स्वस्थ रह सकते हैं और अगली पीढ़ी भी हमसे स्वच्छता की सीख लेकर खुशहाल रहेगी। इस दौड़ में स्कूली बच्चे और आम लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और सभी लोग गांधी स्टेडियम में जमा हुए। आपको बता दें कि सुबह कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी से शुरू हुई। इसे जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं, स्वच्छता दौड़ का नेतृत्व डीएम राहुल कुमार ने खुद किया।

इस अवसर पर डीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ओडीएफ घोषित किये जाने और गांधी जयंती के मद्देनजर जिले के सभी 18 प्रखंड और 5 अनुमंडल मुख्यालय पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। वहीं, देर शाम जिला मुख्यालय स्थित दिनकर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram