4 आतंवादियों का खात्मा, मिशन ऑल आउट की कामयाबी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) के सरगना सहित 4 आतंकी ढेर हो गए। यह संगठन ISIS से जुड़ा हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच श्रीगुफवारा के एक गांव में मुठभेड़ हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक की मौत हो गई हैं। साथ ही मुठभेड़ में घायल 3 आम नागरिकों की हालत नाजुक बताई गई है। आपको बता दें की, प्रशासन ने घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है।

राज्य में सीजफायर खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन कर रहे हैं। आज यहाँ आंतकवादियों के मौजूद होने की विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के इस जिले में श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि, तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। साथ ही मुठभेड़ स्थल के निकट युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके बाद झड़पें शुरू हो गई। जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की।

अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में पुलवामा का माजिद, श्रीनगर का दाऊद सोफी और भिजबिहारा का आदिल भी शामिल है। बताया जा रहा है कि मारा गया माजिद हिज्बुल आतंकी समीर टाइगर का करीबी था। हालांकि दो दिन पहले ही पुलवामा जिले में सेना और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराया जा चुका है। इन आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद हुए थे। वहीं ऑपरेशन के दौरान सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया था, जिसमें आतंकी छिपे थे। इसका वीडियो भी सामने आया था। इन घटनाओं के चलते दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram