अगर 2019 में कांग्रेस जीती तो जरूर मैं ही बनूंगा प्रधानमंत्री- राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से, चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया ने पीएम पद की दावेदारी के बारे में सवाल पूछा, तो बात करते हुए राहुल गांधी ने पहली बार खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया है। राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, तब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 आम चुनाव को लेकर कहा, कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है, तो प्रधानमंत्री बन सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा, कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि, भाजपा ने एक ऐसे इंसान को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है, जो भ्रष्ट है और कई बार जेल भी जा चुका है, साथ ही कहा कि, ‘वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते, वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, तो अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और खड़गे के बारे में खराब बोलो, तो अब वो सिर्फ यही कर रहे हैं’।

जनसभाओं के अलावा राहुल गांधी मंगलवार शाम को ही आर्कबिशप से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि, कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं, तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले। उन्होंने कहा कि, आप देखिएगा कि 2019 में मेरा राजनीतिक विश्लेषण सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर बैलगाड़ी के साथ साथ साइकिल मार्च निकालकर भी राहुल गांधी ने महंगाई का विरोध किया। राहुल ने कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और 10 दिन में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है। राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram