कर्नाटक के विधायक की सड़क हादसे में मौत, 4 सीटों पर होंगे फिर से चुनाव

       कर्नाटक के नवनिर्वाचित विधायक सिद्दू बी.न्‍यामागौडा प्रसाद की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वे गोवा से जामखंडी वापस अपने बागलकोट स्थित घर लौट रहे थे, इस दौरान उनकी कार तुलसीगिरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिला पुलिस अधीक्षक वमशीकुमार ने बताया कि, सोमवार को सुबह करीब 4 बजे तुलसीगिरी के रास्ते पर उनकी कार के सामने एक ट्रक आ गया। हालांकि ट्रक से टकराव होने से बचने के दौरान कार असंतुलित हो गई और डिवाइर से टकरा गई। ये सड़क हादसा इतना भीषण था कि, सिद्दू बी.न्‍यामागौडा प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई। उनके पीछे उनके परिवार में उनकी पत्‍नी बिमप्‍पा न्‍यामा गौडा जो गृहिणी हैं और उन्हें दो बेटे और तीन बेटियां हैं। पी वी नरसिम्हा राव के मंत्रिमंडल में 1990-91 के बीच वह केंद्रीय भी मंत्री रहे थे।

        सिद्दू बी. न्‍यामा गौडा प्रसाद उन 78 कांग्रेस विधायकों में से एक थे, जिन्होंने कर्नाटक विधानसभा में जीत हासिल की थी। उन्होंने 12 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार श्रीकांत सुब्बाराव कुलकर्णी को 2,500 वोटों से पराजित किया और जेडीएस उम्मीदवार सदाशिव कलाल को भी हराया था। इससे पहले भी सिद्दू गौड़ा कई बार चुनाव जीत चुके थे।

सिद्दू बी. न्‍यामा गौडा प्रसाद के निधन पर कर्नाटक कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ट्वीट में लिखा है की, ‘हमारे वरिष्ठ नेता और जमखंडी विधायक श्री सिद्दू बी. न्‍यामागौडा के निधन पर हमे संवेदना और शोक है। कांग्रेस पार्टी दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खडी हैं’। साथ ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी ट्वीट के जरिए उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘हमारे पार्टी विधायक सिद्दू बी. न्‍यामा गौडा की ऐसी मौत ने मुझे हिला दिया है। सिद्दू बी. न्‍यामा गौडा ने एक विधायक, एक सांसद और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। मेरे दोस्त को हमेशा याद किया जाएगा।       लेकिन अब बात ये हैं की, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर चुनाव रोक दिया गया था। वहीं जेडीएस नेता और हाल में मुख्यमंत्री बने कुमारस्वामी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस हादसे के बाद एक सीट और खाली हो गई है। इसका मतलब आने वाले समय में राज्य की 4 सीटों पर चुनाव होंगे। राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 78 सीटों पर जीत दर्ज की थी। लेकिन अब एक विधायक की मौत के बाद अब राज्य में कांग्रेस के पास कुल 77 विधायक बचे हैं। विधानसभा में बीजेपी को 104 सीटें मिली थी। वहीं जेडीएस को 38 सीटें मिली थी। ऐसे में इन 4 सीटों पर कौनसी पार्टी का नेता जीतकर आएगा, ये देखने वाली बात होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram