आखिरी साँस तक तरसती रही बच्चों को देखने के लिए, 70 के दशक की इस अभिनेत्री का हुआ अंत

कमाल अमरोही की फिल्म मशहूर ‘पाकीजा’ में राजकुमार की दूसरी पत्नी का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री गीता कपूर का शनिवार की सुबह 9 बजे एक वृद्धाश्रम में निधन हो गया। गीता कपूर पिछले एक साल से बीमार थी और उनके घर से कोई भी उन्हें देखने नहीं आया था। उनकी मौत की खबर की पुष्टि प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने अपने ट्वीटर हैंडल पर की है। उन्होंने गीता कपूर का एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उनका शव नजर आ रहा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ’57 साल की गीता कपूर के पार्थिव शव के पास खड़ा हूं, जिन्हें एक साल पहले उनके बच्चे SRV अस्पताल में छोड़ कर चले गए थे। ओल्ड एज होम में उन्होंने आज अपनी आखिरी सांस ली। हमने उनका काफी ख्याल रखने की कोशिश की, लेकिन बेटे और बेटी का इंतजार उन्हें दिन प्रतिदन कमजोर बना रहा था।’ इतना ही नहीं अशोक ने कहा- पिछले एक साल से वह अपने बच्चों का इंतजर कर रही थीं, लेकिन कोई उनसे मिलने नहीं आया। पिछले शनिवार हमने उन्हें खुश करने के लिए एक ब्रेकफास्ट अरेंज किया था। वह ठीक थीं, लेकिन खुश नहीं थीं। वह बस अपने बच्चों को देखना चाहती थीं और इसी आखिरी ख्वाहिश के साथ उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अशोक ने अगले ट्वीट में लिखा- उनकी बॉडी विले-पार्ले स्थित कूपर अस्पताल में दो दिन रखी जाएगी। हमें उम्मीद है कि, उनके बच्चे कम से कम उनका अंतिम संस्कार करने पहुंचे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो हम अपनी तरफ से उनका अंतिम संस्कार करने की पूरी कोशिश करेंगे। अशोक पंडित और रमेश तौरानी ने गीता कपूर के इलाज का खर्चा उठाया और अंतिम समय तक उनका ख्याल रखा।

हालांकि उनके बेटे राजा जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही कोरियोग्राफर है, एक साल पहले गीता कपूर के बेटे राजा उन्हें अस्पताल की फर्श पर ही छोड़कर चले गए थे। गीता ने एक अखबार से कहा था कि, उनका बेटा उन्हें चार दिन में केवल एक बार खाना देता था। वहीं, उन्हें कई बार घर में ही कैद करके रखता था।    ‎ गीता कपूर ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। 70 के दशक का एक जाना पहचाना नाम रही अभिनेत्री गीता कपूर को उनकी फिल्म पाकीज़ा, रज़िया सुल्तान प्यार करके देखो में उनकी बेमिसाल अदाकारी के लिए जाना जाता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram