कल महाराष्ट्र बंद तो आज मध्य रेल बंद, मध्य रेल के कर्मचारियों ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र में कल हुए महाराष्ट्र बंद के बाद आज मुंबई में मध्य रेल के मजदूर संघ के कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर मध्य रेल बंद का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने यह साफ साफ कहा है कि अब कर्मचारी ओवरटाइम ड्यूटी नहीं करेंगे। मध्य रेलवे मोटरमैन कर्मचारियों ने यह ऐलान बची हुई वैकेंसी को न भर जाने के विरोध में किया है। आपको बता दें कि कर्मचारियों के ओवर टाइम न करने से मध्य रेलवे के नौ फेरियों को भी रद्द कर दिया गया है और 400 से 500 लोकल रेल सेवाएं बाधित हो सकती हैं। जिससे मुंबई और आसपास के सभी रेल यात्रियों को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं।

मुंबई की लाइफलाइन कहीं जाने वाली यह रेल्वे सेवा भारत के सबसे बड़े रेलवे विभागों में से एक है जिसका मुख्यालय महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, मुबंई में है। मध्य रेलवे के अंतर्गत महाराष्ट्र का ज्यादातर हिस्सा, कर्नाटक का उत्तर-पूर्वी क्षेत्र और मध्य प्रदेश का दक्षिणी हिस्सा आता है। इस बंद के चलते आज मुंबई की मध्य रेल की सभी लोकल गाड़ियां 15-20 मिनिट की देरी से चल रही है। जिसके चलते आज काफी भीड़ दिखाई दे रही है। अब महाराष्ट्र सरकार इस पर क्या और कब निर्णय लेगी यह देखने वाली बात है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram