दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में लगी रबर गोदाम के आग को बुझाने आई एयरफ़ोर्स

        दिल्ली के मालवीय नगर इलाके के खिड़की एक्सटेन्शन में एक रबर गोदाम को कल शाम से लगी भीषण आग अब जाके लगभग क़ाबू में आई है। हालांकि इसके लिए ‌एयरफ़ोर्स के Mi17 हेलीकॉप्टर की मदद ली गई। इस हेलीकॉप्टर से की गई पानी की बौछार के कारण यह आग अब काबू करने के लिए और भी ज्यादा मदद हो रही हैं। यह आग इतनी भीषण थी कि, मंगलवार शाम से मौक़े पर दमकल की 80 गाड़ियां पहुंचीं। लेकिन दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आग बुझाने के लिए एयरफ़ोर्स से मदद मांगी, जिसके बाद वायुसेना ने MI 17 की मदद से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है।

      बताया जा रहा है कि, आग पहले गोदाम में खड़े एक ट्रक में लगी। बाद में इस आग ने पूरे गोदाम को अपने चपेट में ले लिया। आग और न फैले इसके लिए रात में प्रशासन ने केमिकल के ड्रमों को बाहर निकलवाया। गोदाम के पास वाली इमारत भी आग की चपेट में आ गई, लेकिन आश्चर्य है कि, उस वक़्त इमारत ख़ाली थी। यह आग इतनी भीषण थी कि, 5 किलोमीटर दूर स्थित नेहरू प्लेस और ग्रेटर कैलाश से भी आग की लपटें और काला धुआं दिख रहा था। फ़िलहाल किसी के हताहत होने की या फिर किसी के मरने की ख़बर नहीं है। आग लगने की वजह को ढूंढ़ा जा रहा है। हादसे के बाद आस-पास के घरों को खाली करा लिया गया है। इस आग की वजह से 13 बिल्डिंग को खाली कराना पड़ा है। दमकल कर्मियों की मानें तो अभी भी आग को पूरी तरह से काबू पाने में कुछ वक्त लग सकता है। सड़कें संकरी होने के कारण गाड़ि‍यों को पंहुचने में समय लग गया। घटनास्‍थल दिल्‍ली के सबसे बड़े मॉल में से एक सेलेक्‍स सिटी के पास ही है। गोदाम के बेहद पास ही संत निरंकारी पब्लिक स्‍कूल है, लेकिन राहत की बात यह रही कि, आग लगने के समय वह खाली था। हालांकि लोगों ने घरों में रखे कीमती सामान तक को समेट लिया था।       आखिर सबसे बड़ा सवाल ये है कि, आखिर रिहायशी इलाके में रबड़ और केमिकल का गोडाउन बनाने की इजाजत  दी किसने? ये गोदाम गैरकानूनी तौर पर बनाया हुआ था? पुलिस इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है और जांच कर रही है। लेकिन अब इस इलाके में अफरा-तफरी का‌ माहौल मच गया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram