प्रधानमंत्री जी ने एक बार दिखाई सैनिकों के प्रति अपनी संवेदनशीलता

सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फार को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक जवान बेहोश होकर गिर गया। बताया जा रहा हैं की, तेज गर्मी और लगातार धूप के कारण इस जवान की तबीयत बिगड़ गई और लू लगने के कारण वह गिर पड़ा। हालांकि, अब उसकी तबीयत पहले से ठीक है।

आपको बता दें कि, सेशेल्स के राष्ट्रपति पहली बार द्विपक्षीय दौरे पर भारत आए हैं। फार अपने 6 दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गुजरात पहुंचे थे। वह शनिवार को गुजरात के साबरमती आश्रम गये थे, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी 1917 और 1930 के बीच रहे थे। अहमदाबाद और गोवा के दौरे के बाद फार रविवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे। सोमवार (25 जून) को राष्ट्रपति भवन में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था और गार्ड ऑफ ऑनर लेने के दौरान एक जवान बेहोश हो गया था। कार्यक्रम के समाप्त होने और फार के जाने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही इस बारे में पता लगा, पीएम मोदी ने संवेदनशीलता दिखाई और वह फौरन उसका हाल-चाल जानने पहुंचे। मोदी ने जवान से कहा कि वह अपनी सेहत का खयाल रखे। बहरहाल, पीएम ने जिस तरह से जवान के लिए चिंता जताई, उसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की गई।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब पीएम ने जवानों या फिर सैनिकों के प्रति अपनी संवेदनशीलता दिखाई हो। वह इससे पहले जर्मनी के बर्लिन में भी कुछ ऐसा ही कर चुके हैं। हुआ यूं था कि तब पीएम, एंजला मर्केल के साथ गार्ड ऑफ ऑनर ले रहे थे। अचानक एक जवान तब बेहोश हो गया था, जिसके बाद वह फौरन उसके पास पहुंचे थे। वह जवान अधिक ठंड के चलते बेहोश हो गया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कुछ मिनट जवान के पास रूकने के बाद मोदी अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram