LG पर फिर गिरी सुप्रीम कोर्ट की गाज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘क्यों नहीं जाते मीटिंग में सुपरमैन’

LG
Anil Baijal

LG पर एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का डंडा उनके ऊपर मुसीबत बन कर गिरा है क्योंकि इस बार सुप्रीम कोर्ट ने LG अनिल बैजल को जमकर फटकार लगाई। इस बार सुप्रीम कोर्ट ने LG को कचरा प्रबंधन के मामले के तहत फटकार लगाई है क्योंकि LG ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की थी और कहा था कि 239 ए के तहत कचरा प्रबंधन का जिम्मेदार निगम है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा जिम्मेदारी से भागते हैं आप – 

 

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह केंद्र सरकार के एक्शन की टाइम लाइन की जानकारी दें। कोर्ट ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि इस मामले पर 25 मीटिंग हुई, और आपने 50 कप चाय पी इसका हम से कोई लेना-देना नहीं है। आप LG हैं आपने मीटिंग ली है तो आप इस मीटिंग की टाइमलाइन और स्टेटस रिपोर्ट दें। याचिकाकर्ता ने कहा था कि मीटिंग में यह तय हुआ था कि दिन में दो बार सफाई हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि LG मुंसिपल कॉरपोरेशन में अपनी पावर का दावा तो करते हैं लेकिन वह दिल्ली के कचरा प्रबंधन को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी जिम्मेदारी उठाना ही नहीं चाहते हैं। शीर्ष अदालत ने आगे भी LG को आड़े हाथों लिया और कहा कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा मीटिंग में बुलाए जाने के बाद, मीटिंग में ना पहुंचने  पर LG कहेंगे कि उन्हें आधिकारिक व्यक्ति के द्वारा मीटिंग में नहीं बुलाया गया।कोर्ट ने कहा है कि उपराज्यपाल न तो सफाई से संबंधित किसी मीटिंग में गए और ना ही अपनी किसी नुमाइंदे को भेजा।

गौरतलब है कि एलजी अनिल बैजल पर सुप्रीम कोर्ट ने इसलिए जमकर फटकार लगाई क्योंकि एलजी अनिल बैजल ने कुछ दिनों पहले शीर्ष अदालत में जाकर दावा किया था कि उनके पास पावर है और कचरा प्रबंधन की जिम्मेदारी निगम की है बावजूद इसके उन्होंने कचरा प्रबंधन के लिए किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं किया। दूसरी ओर सरकार की ओर से एएसजी पिंकी आनंद ने कहा कि उपराज्यपाल को डायरेक्शन जारी करने का अधिकार 487 के तहत है। जिस पर कोर्ट ने सवाल करते हुए पूछा कि एलजी ने अब तक कितने डायरेक्शन जारी किए हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram