उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा में महिलाओं से उतरवाए मंगलसूत्र

सुरक्षा के नाम पर आज किसी भी बात का जुमला पहना दिया जाता है और आम लोगों को मजबूर कर दिया जाता है कि वह नियम को जरूर मानें। एक ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा में शामिल होने वाली महिलाओं के साथ हुई घटना से। जी हां उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती परीक्षा का आयोजन सोमवार से किया जा रहा है जिसमें लगभग 41 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होने के लिए परीक्षार्थी, परीक्षा देने के लिए सम्मिलित होंगे। इस दौरान फिरोजाबाद की पुलिस ने परीक्षा में शामिल हो रही शादीशुदा महिलाओं से सुरक्षा का हवाला देते हुए, मंगलसूत्र उतरवा दिए।

फिरोजाबाद पुलिस ने उतरवाया है मंगलसूत्र 

फिरोजाबाद में लगभग 7 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा का आयोजन सोमवार को किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कड़े कानून नियम के बीच परीक्षा को संपन्न कराया जाएगा। इसी के मद्देनजर फिरोजाबाद की  पुलिस ने शादीशुदा महिलाओं से मंगलसूत्र उतरवाया है। यह घटना फिरोजाबाद के स्टेशन रोड स्थित एम जी इंटर कॉलेज की है। यहां पर लगभग 800 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने के लिए आए हुए हैं जहां पर शादीशुदा महिलाएं भी परीक्षा देने के लिए पहुंची हैं।

महिलाओं ने नहीं किया विरोध

महिलाओं ने मंगलसूत्र उतरवाने के खिलाफ विरोध नहीं किया क्योंकि उन्हें पता था कि विरोध करने का कोई मतलब नहीं निकलने वाला और वे परीक्षा में सम्मिलित भी नहीं हो पाएंगी हालांकि उन्होंने इस बात की शिकायत जरूर की है । परीक्षा में सम्मिलित शादीशुदा महिलाओं से मंगलसूत्र के साथ-साथ उनकी ज्वेैलरी भी उतरवा ली गई है। हालांकि अभी तक पुलिस अधिकारियों ने इसके बारे में कोई भी बयान नहीं दिया है। परीक्षा 12:30 बजे खत्म होगी उसके बाद किसी अधिकारी का बयान आने की संभावना है।

सुरक्षा करना और परीक्षा को अच्छे से संपन्न करवाने की बात लाज़मी है, “लेकिन ऐसी सुरक्षा का क्या मतलब जिसमें मंगलसूत्र उतरवा लिए जाएं ? क्या मंगलसूत्र के उतारने से परीक्षा में गड़बड़ी को रोकी जा सकती है ?” गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती परीक्षा का आयोजन सोमवार और मंगलवार को किया जा रहा है जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखने का निर्देश दे रखा है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram