कोलकाता में गिरा पुल, कई लोगों के दबे होने की आशंका

हाल ही में कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि बनारस में एक निर्माणाधीन पुल गिरा था जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। वहीं कई लोगों को अपनी जिंदगी को पुल के नीचे ही खत्म करके इस दुनिया से जानी पड़ी थी, लेकिन कोलकाता में पुल गिरने का यह दूसरा मामला है। जहां पर एक 40 साल पुराना पुल गिर गया जिसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

कहां गिरा है पुल – 

पुल गिरने की घटना से कोलकाता के लोग काफी सहमे हुए हैं क्योंकि जिस पुल से रोज हजारों  यात्री गुजरते थे उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह पुल किसी दिन इतने बड़े हादसे का शिकार बन जाएगा। दक्षिण कोलकाता के माझेरहाट ब्रिज का एक हिस्सा अचानक गिर गया है। पुल के गिरने के बाद पुल पर मौजूद एक दो गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गईं, जो मलबे में जा दबीं हैं। वहीं इस पुल के नीचे काफी आवागमन भी होता है जिसकी वजह से कहा जा रहा है कि इस पुल के नीचे खड़े वाहनों में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल मौके पर बचाव दल ने लोगों को मलबे से निकालने का काम जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि कोलकाता में जो ब्रिज गिरा है वह कोलकाता के अलीपुर और बेहला इलाके को जोड़ता है। वहीं काफी भारी मात्रा में इस पर आवागमन भी होता है जिसकी वजह से यह पुल कोलकाता का व्यस्त पुल बताया जाता है। हालांकि बचाव दल से पहले पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। फ़िलहाल इसकी अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। और बचाव दल अपने काम में लगा हुआ है जिसके बाद सभी बातों का खुलासा किया जा सकेगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram