आ गयी दुनिया की सबसे महँगी मोटरसाइकिल; कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

बाइक की दीवानगी किशोर और युवा उम्र में अधिक होती है। भारतीय मार्किट में विभिन्न कंपनियो के भिन्न-भिन्न मॉडल के बाइक उपलब्ध है, लोग अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से इसकी खरीदारी करते है। बाइक खरीदने में उसकी कीमत, खरीदारी का एक महत्वपूर्ण कारक है। बाइक के उपयोगकर्ताओं का एक बड़ा हिस्सा, इकॉनमी प्राइस बैंड की बाइक पसंद करता है, जबकि ठीक इसके उलट बाइक के कुछ शौकीन लोगों के लिए प्राइस बैंड का कोई महत्व ही नहीं है। आज हम विश्व की सर्वाधिक मॅहगी बाइक के बारे में आपको बताएंगे;

एक बाइक की क्या कीमत हो सकती है? जैसी स्टेटस वैसा जवाब, 1 लाख, 2 लाख, 5 लाख, 50 लाख या 1 करोड़, बस इतने में अच्छी से अच्छी कार आ जायेगी फिर बाइक क्यो? क्या इस से भी महंगी? फिर क्यों ना फरारी की सवारी करेगा, फिर बाइक क्यो? इस से भी महंगी, फिर कितनी? जी हां, 5 करोड़ भी नहीं, 10 करोड़ भी नहीं फिर कितने? बबाल का सवाल तो यही है; जी हम जिस बाइक की बात कर रहे है उसकी कीमत 12.2 करोड़ रूपये है। हो गया न दिमाग सुन्न, चलिए अब उस बाइक का निर्माण करने वाली कंपनियों के नाम जानने पर आपको थोड़ी राहत जरूर मिलेगी, इस अदभुत व असाधारण बाइक को बनाया है स्विस की हार्ले डेविडसन और प्रमुख आभूषण निर्माता Bucherer ने संयुक्त रूप से बनाया है। ‘Harley-Davidson Bucherer Blue Edition‘ को विश्व कि सर्वाधिक महंगी बाइक होने का गौरव प्राप्त है।

कीमत के साथ-साथ इसकी डिज़ाइन, इसकी लुक भी आपको चौंका देगी, सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके साथ के ‘surprise gifts’ भी आश्चर्यचकित कर देंगे और क्यों न हो, विश्व की सर्वाधिक महंगी बाइक की सवारी करनेवाला भी कोई आम इंसान थोड़े न होगा, आइये जानते है इस बाइक की खूबियां और सरप्राइज गिफ्ट्स के बारे में:

इस बाइक में 360 हीरे, गोल्ड प्लेटेड स्क्रू, इतना ही नहीं इस खास बाइक की सवारी करने वाले के लिए 5.40 कैरट हीरे वाली अंगूठी और ‘Carl F. Bucherer‘ एक खास प्रकार की घड़ी।

इस बाइक की कीमत जहां दिमाग को झकझोरती है वही इसकी डिज़ाइन आंखों को सुकून पहुँचती है;
अजब-गजब दुनिया और उसके रंग;
वक़्त-बेवक्त दिखलाये अपने ढंग:

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram