बाबा रामदेव की पतंजलि ने स्वदेशी मेसेजिंग एप्प का किया शुभारंभ, व्हाट्सएप्प से होगी टक्कर

पतंजलि’, सफलता का पर्याय, धीरे-धीरे हर-संभव व्यवसाय में उपस्थिति दर्ज करवाती, नित नए-नए कीर्तिमान स्थापित करती, ‘स्वदेशी’ भाव से जनमानस से जुड़ी एक भारतीय कंपनी है। अभी कंपनी द्वारा श्सिअमृद्धिम लांच कर के की खबर मद्धम भी नहीं हुई थी की एक और सेवा के लांच की घोषणा से सभी को चौंका दिया। पतंजलि ने आज मेसेजिंग एप्लीकेशन लॉच ‘किम्बो’ किया जो कि दिग्गज मेसेजिंग अप्प ‘व्हाट्सएप’ को टक्कर देगी।

पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा” अब भारत बोलेगा, हमारा अपना स्वदेशी मेसेजिंग प्लेटफार्म”।

लांच से अभी तक 10 हज़ार से अधिक लोग इसे डाउनलोड कर चुके है और लोगो के रिव्यु भी मिश्रित है। किसी यूजर ने इसे जहां बेहतर कहा वही किसी यूजर ने इसे व्हाट्सएप्प की कॉपी बताई, तो किसी ने इस एप्प को बुरा भी बताया।

इस एप्प में मेसेजिंग के साथ-साथ वीडियो कॉल की भी सुविधा होगी। इट के कम समाज मे इतनी संख्या में लोगो ने इस एप्प को डाउनलोड किया है।

पतंजलि का यह भी दावा है कि ‘किम्भो’ के माध्यम से व्हाट्सएप्प को टक्कर देगी। वैसे भी इस मेसेजिंग सेगमेंट में किम्भो की प्रतिस्पर्धा व्हाट्सएप्प से ही होगी। जनसंख्या के मामले में विश्व के दूसरे देश भारत में किम्भो को ‘स्वदेशी’ होने का लाभ इसे मिल सकता है।

अब देखने वाली बात यह होगी कि पतंजलि के अन्य पदार्थो को हाथों-हाथ लेने वाली जनता इसके प्रति कैसा रुख अपनाती है। फिलहाल आप भी इस एप्प को आजमाए और ‘स्वदेशी’ मेसेजिंग एप्प का मजा ले।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram