व्हाट्सप्प के इन दो फीचर्स पर चल रही है टेस्टिंग , जानिये क्या है इनमें इतना खासपन

Capture 2

दुनिया का सबसे बड़ी मेस्सजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप दो नए फीचर्स का परीक्षण कर रहा है|जिनमे से एक है फेसबुक की तर्ज़ पर ही मैसेज को मार्क रीड  करने वाला फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को अधिसूचना पैनल से संदेश को चिह्नित करने की अनुमति देगा।

वबेटाइनफो वेबसाइट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक दूसरा फीचर में अधिसूचना केंद्र से बातचीत को म्यूट करने की क्षमता पर परीक्षण किया जा रहा है। व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.18.214 में ‘मार्क के रूप में पढ़ें’ शॉर्टकट देखा गया है। हालांकि, बीटा टेस्टर्स इस सुविधा तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं क्योंकि सुविधा वर्तमान में विकास में है।

व्हाट्सएप के ‘रीड के रूप में चिह्नित करें’ अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को चैट या ऐप खोले बिना अधिसूचना केंद्र से सीधे पढ़ने के लिए संदेश को चिह्नित करने देता है। वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को अधिसूचना पैनल में व्हाट्सएप संदेशों के लिए केवल ‘उत्तर’ विकल्प मिलता है। बेशक, उत्तर विकल्प अभी भी वहां होगा। व्हाट्सएप अधिसूचना शॉर्टकट में ‘मार्क एज़ रीड’ नामक एक नया बटन जोड़ा जाएगा जिससे इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा|

इसके अलावा, व्हाट्सएप के वाले आने चैट म्यूट फीचर की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप ऐप खोलने के बिना अधिसूचना पैनल से चैट को म्यूट करने में सक्षम होंगे। इसलिए ऐसा लगता है कि अधिसूचना पैनल जल्द ही दो नए विकल्पों के साथ अपडेट किया जा सकता है – ‘पढ़ने के रूप में चिह्नित करें’ और ‘ चैट म्यूट’। सुविधाओं को जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जाने की उम्मीद है, इसके बाद सार्वजनिक रोल आउट हो जाएगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram