9 अगस्त को लॉन्च होगा Galaxy note 9

दक्षिण कोरिया की  इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक्नोलॉजी कंपनी सैमसंग अपना नया स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी निर्माता है। अब सैमसंग कंपनी अपनी Galaxy Note की सीरीज में एक और नया Galaxy Note 9 लांच करने जा रही है। ये Galaxy note 9 कल यानी 9 अगस्त को लांच होने वाला है। और इसे अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी यह दावा किया है कि या नोट सीरीज का सबसे अच्छा मॉडल हो सकता है।

Galaxy note 9 के फीचर्स 

स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी होती है उसकी फीचर्स और इस Galaxy Note 9 के फीचर्स बाकी के Galaxy Note सीरीज के मुकाबले और भी एडवांस्ड हो गए हैं। Galaxy Note 9 की डिस्प्ले स्क्रीन 6. 40 इंच है। साथ ही, Galaxy note 9 की रैम 6GB, 64GB और स्टोरेज के 512GB के बीच है, और एंड्रॉयड 8.1, नवीनतम एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर पर यह चलता है। Samsung note 9 की बैटरी 4000 mAh है। इसमें 12+12 मेगापिक्सल ड्युअल रियर कैमरा के साथ फ्लैश की भी सुविधा है,  साथी साथ फिंगरप्रिंट सुविधा भी दी गई है। अगर डिवाइस के डिजाइन की बात करें तो यह नोट 8 से काफी मिलता जुलता है। इस फोन का  screen resolution 1440×2960 पिक्सेल है। इस Samsung Galaxy note 9 की खास बात यह है कि इसमें S-Pen टेक्नोलॉजी सुविधा प्रदान की गई है।

27 अगस्त से शुरू होगी बिक्री 

 Samsung के नए स्मार्टफोन की बिक्री 27 अगस्त से बाजारों में शुरू हो जाएगी। वहीं ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि महीने के अंत तक हमारे देश भारत में भी यह बिकना शुरू हो सकता है।  स्मार्टफोन के प्री ऑर्डर के लिए निकाले गए एक इंडोनेशियन रिपोर्ट में सामने आया है, कि Galaxy Note 9 के 128GB वाले वेरियंट की कीमत 13,500,000 इंडोनेशियन रुपिया (करीब 64,500 भारतीय रुपए), जबकि 512GB वेरियंट वाले स्मार्टफोन की कीमत 17,500,000 इंडोनेशियन रुपिया (करीब 83,500 भारतीय रुपए) होगी।

कंपनी नहीं आ उम्मीद जताई है कि जैसे ग्राहक Samsung के सभी फोन को पसंद करते हैं वैसे ही इस Galaxy Note 9 को भी सराहनीय और पसंद करेंगे। अब देखना यह है कि यह फोन बाजार में आने के बाद कितनी तेजी से कमाई करता है और लोगों को लुभाता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram