800 रुपए वाले नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान पर अब मिलेगा 200 रुपए का मुनाफा, क्लिक करके पढ़ें

दुनिया की एक लोकप्रिय ऑन डिमांड कंपनी नेटफ्लिक्स अब भारत में तहलका मचा रही है। जबसे नेटफ्लिक्स ने हिंदी वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ लॉन्च की है तब से नेटफ्लिक्स की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। इससे यह साबित होता है कि अब लोग सिनेमाघरों को नहीं बल्कि मोबाइल एप्स पर वेब सीरीज ज्यादा देखना पसंद करने लगे हैं। नेटफ्लिक्स के अलावा भी अमेज़न प्राइम वीडियो, वूट एप भी इसी कड़ी में लोकप्रिय होते जा रहे हैं। इन सभी में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन सबसे महंगा है लेकिन सबसे लोकप्रिय और चर्चित भी है। 

नेटफ्लिक्स की सेवाएं –

नेटफ्लिक्स में अपनी सेवाओं में फिलहाल 3 प्लान शामिल किए हैं जिसका बेसिक प्लान 500 रुपए का है, स्टैंडर्ड प्लान 650 रुपए और प्रीमियर प्लान 800 रुपए एक महीने का है। अब सभी भारतीय नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन पर अमल कर रहे हैं। तो हम आपको बता बता दे कि आप 800 रुपए का प्रीमियर प्लान अब 200 रुपए में भी उपयोग कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। दरअसल देखा जाए तो यह सबसे मुनाफे वाला प्लान है, इस प्लान में 4 लोगों को एक साथ सब्सक्रिप्शन मिल सकता है यानी 4 मोबाइल और कंप्यूटर पर इसे अलग-अलग देखा जा सकता है। अगर यह प्रक्रिया चार लोग अपनाते हैं तो उनको यह फायदा होगा कि 800 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से सिर्फ 200 रुपए पड़ेगा।

प्रीमियम प्लान पर पाए मुनाफा –

वैसे तो लोग सभी प्लान अपना रहे हैं, लेकिन यूजर्स यह ना समझें कि आप सस्ता प्लान अपनाएंगे तो आपको फायदा होगा। ऐसा बिल्कुल नहीं है अगर आप देखें तो 500 या 650 रुपए वाले प्लेन का सब्सक्रिप्शन लेंगे तो आप को नुकसान होगा। क्योंकि ₹500 महीने वाले बेसिक प्लान में सिर्फ एक व्यक्ति ही लॉगिन कर सकता है और वीडियो का लुफ्त उठा सकता है वही अगर यूजर्स स्टैंडर्ड प्लान एक्टिवेट करवाते हैं तो उनको एक और सुविधा भी मिलेगा,  मतलब 650 रुपए वाले प्लान में एक आईडी से दो जगह यूजर लॉगइन कर सकता है। अगर इस प्लान को जोड़ा जाए तो यानी 650/2 का मतलब 325 रुपया महीना पड़ता है। इसके अलावा अब बचता है सबसे महंगा सब्सक्रिप्शन प्लान जो है प्रीमियम प्लान। भले ही प्रीमियम प्लान ₹800 का है लेकिन सबसे फायदेमंद प्लान यही है। प्रीमियम प्लान 800 रुपए का है लेकिन इस आईडी पर एक साथ चार लोग लॉगिन कर सकते हो और वीडियो  का आंनद उठा सकते हैं। अब इस को जोड़ें तो 800/2 करें तो प्रत्येक व्यक्ति को 200 रुपय महीने पड़ेगा। 

अब नेटफ्लिक्स का दौर तेजी से बढ़ रहा है इसलिए भले ही यह पेड हो लेकिन लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं और इसे सराहना भी दे रहे हैं। ज्यादातर संख्या नेटफ्लिक्स को देखने वाली वह है जिनके पास समय की कमी होती है, लेकिन अगर आप खुद के लिए थोड़ा फायदा चाहते हैं तो आप नेटफ्लिक्स की प्रीमियम प्लान सब्सक्राइब करके नेटफ्लिक्स के सभी वीडियो का आनंद उठा सकते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram