WhatsApp ने एक नई सुविधा ‘Live Location’ का शुभारंभ किया

WhatsApp

WhatsApp ने एक नई सुविधा ‘Live Location’ का शुभारंभ किया है जिसमे उपयोगकर्ता अपने परिवार, मित्रों से अपना वर्तमान स्थान ( live location) वास्तविक समय(real time) में साझा कर सकते है।

जब आप अपने दोस्तों के साथ या फिर आधिकारिक दौरे पे हो, आप अपने प्रियजनों को बता सकते है कि आप सुरक्षित है या अपना आवागमन साझा कर सकते है। यह एक सरल व सुरक्षित तरीका है जिस से आप अपने प्रियजनों से अपना लाइव लोकेशन साझा कर सकते है। इसमें उपयोगकर्ता ये तय कर सकता है कि, किस से और कितनी देर तक आप अपना लोकेशन साझा करना चाहते है।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए आप उस व्यक्ति या ग्रुप का चैट खोले जिस से आप अपना लाइव लोकेशन साझा करना चाहते है। यह सेवा अटैच बटन के लोकेशन विकल्प में ‘शेयर माय लोकेशन‘ के रूप में उपलब्ध है। अब आप ये चयन करें कि कितनी देर तक के लिए आप लोकेशन साझा करना चाहते है और सेंड बटन प्रेस करे। हर वो व्यक्ति आप का लोकेशन देख सकता है जिस से आपने साझा किया है और यदि किसी ग्रुप में एक से ज्यादा व्यक्तियों ने लोकेशन साझा किया है तो एक ही मैप पे सभी का लाइव लोकेशन दिखेगा।

जरुर पढ़ें-घरेलू हिंसा का केस में फंसे क्रिकेट के दिग्गज युवराज सिंह

यह सुविधा शीघ्र ही एंड्रॉयड और आईओएस दोनो में ही उपलब्ध होगा। उम्मीद करते है व्हाट्सएप्प की यह सेवा लोगो को पसंद आएगी।
Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram