इंग्लैंड बना पहली बार फीफा फुटबाल अंडर-17 वर्ल्ड कप का विजेता, स्पेन को 5-2 से दी मात

शानदार मैच ! दीवाने दर्शक! 66,684 दर्शको की मौजूदगी में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए फीफा फुटबाल अंडर-17 वर्ल्ड कप जीत लिया। कोलकाता के विवेकानंद युवा क्रीड़ांगन में इंग्लैंड ने स्पेन को 5-2 से मात दी और अपना पहला अंडर-17 वर्ल्ड कप जीत।

खेल के पहले हाफ में 1-2  से पिछली इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में उम्दा खेल दिखाते हुए 4 शानदर गोल किया।एक समय 2-0 पिछड़ने से 5-2 तक का सफर वो भी इतने बड़े मैच के लिए, बेशक इंग्लैंड ही जीत की हकदार थी। दबाब में शानदार प्रदर्शन ही विजेता टीम की पहचान होती है।

स्पेन की तरफ से शुरुआती गोल सर्गियो गोमेज़ ने मात्र 10वें मिनट में कर दिया और फिर दूसरा गोल 31वें मिनट में कर के स्पेन की जीत की पटकथा की तैयारी कर दी थी किन्तु सेमीफाइनल के हीरो ओर इस टूर्नामेंट में 2 बार हैट्रिक गोल कर चुके ब्रेस्टर ने 44वें मिनट में गोल करके इंग्लैंड के समर्थकों को दिलासा दिया और उम्मीद दी। खेल के दूसरे हाफ में स्पेन एक भी गोल करने में सफल नही हुआ और ऊपर से इंग्लैंड को 4 गोल करने से रोक भी नही पाए। इंग्लैंड के लिए 58वें मिनट पर गिब्ब्स व्हाइट, 69वें और 88वें मिनट पर फोडेन और 84वें मिनट पर गेही ने गोल किया।

 

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram