इस राज्य में डेंगू की वजह से हो गई 35 मौत

डेंगू बीमारी इतनी खतरनाक है कि अगर कोई इंसान उस से ग्रसित हो जाए और समय पर उसका उपचार ना किया जाए तो अभी भारी जल्द ही तो मरीज को अपने घातक असर में जकड़ लेती है जिसकी वजह से मरीज बहुत कम समय में ही मौत की नींद सो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है छत्तीसगढ़ में जहां पर डेंगू की वजह से अब तक कोई मौतें हो चुकी हैं, और यह सिलसिला अभी भी थमा नहीं है।

35 लोगों की चली गई जान – 

छत्तीसगढ़ राज्य के जिस क्षेत्र में डेंगू की वजह से लोगों की जान जा रही है दरअसल अब भिलाई का क्षेत्र है। यहां पर लगभग आज से 1 महीने पहले डेंगू की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई थी और यह सिलसिला तब से लेकर आज तक बरकरार है और डेंगू के वजह से अब तक लगभग 35 लोगों की जानें जा चुकी हैं। हालात पर काबू पाने के लिए बहुत सारे इंतजाम किया गया लेकिन फिर भी सारे इंतजाम केवल नाम मात्र के ही रहे और मौतों का सिलसिला थमा नहीं बल्कि एक के बाद एक उसने कई लोगों को अपनी चपेट में ले कर उन्हें मौत की नींद सुला दिया। हालांकि जिन मरीजों को डेंगू के लक्षण पाए गए हैं उनका इलाज रायपुर के अस्पताल में चल रहा है लेकिन मंगलवार के दिन भी दो मरीजों की जान जाने के बाद यह मामला और भी गंभीर हो गया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की शिकायत की गई है कि इतने दिनों से हो रही मौतों पर भी प्रशासन अभी तक लापरवाही बरते हुए हैं और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चंद्राकर अब तक भिलाई पहुंचकर हालात का जायजा नहीं लिए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अजय चंद्राकर आज भिलाई पहुंचकर हालात का जायजा ले सकते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram