ईरान को हरा भारत ने जीता, कबड्डी मास्टर्स का खिताब

भारतीय टीम आजकल जीत के वर्चस्व पर चल रही है। चाहे वह क्रिकेट की टीम हो, चाहे फुटबॉल की टीम हो, और चाहे कबड्डी की टीम हो, जी हां भारत ने अपनी बादशाहत कायम कायम रखते हुए ईरान को रौंदकर कबड्डी मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। ईरान की टीम अपनी पुरजोर कोशिश के साथ भारतीय टीम के सामने मुकाबला करने की कोशिश तो की लेकिन टीम ने भारतीय खिलाड़ियों के सामने अपने घुटने टेक दिए।

44-26 के अंतर से भारत ने दर्ज की बड़ी जीत –

भारतीय कबड्डी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 44-26 के अंतर से ईरान को बड़ी मात दी। भारत पहले हाफ में आगे रहते हुए 18 अंक पर था तो वहीं ईरान की टीम 11 अंको पर थी। भारत की इस खिताबी जीत में कप्तान अजय ठाकुर ने 9 अंक बनाए तो वहीं सुरजीत सिंह ने छह अंक बनाया। टीम इंडिया के सबसे महंगे खिलाड़ी मोनू गोयत ने भी 6 अंक जुटाए। 6 देशों के बीच खेले गए कबड्डी मास्टर्स खिताब को पाने के लिए भारत ने पाकिस्तान को दो बार जबरदस्त मैदान की धूल चटाई थी भारत ने पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जहां पर भारतीय खिलाड़ियों ने पहले राउंड में पाकिस्तान को 36-20 अंकों से हराया, तो दूसरे राउंड में 41- 17 अंकों के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तानियों के परखच्चे उखाड़ दिए थे। भारत के लिए यह दूसरा मौका था जब उसने ईरानियों को मात दी है। इससे पहले 2016 में ईरान और भारत की टीम अहमदाबाद में खेले गए विश्व कप के फाइनल में भिड़ीं थी। जहां भारत के कप्तान अजय ठाकुर ने 9 अंक हासिल करके भारत को यादगार जीत दिलाई थी।

भारत और ईरान ने अपने इस टूर्नामेंट के सफर में लगभग सभी मैचों में जीत हासिल की थी लेकिन अंत समय में भारत ने जीत के लय को बरकरार रखते हुए ईरानियों को धूल चटा दी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram