एशियन गेम्स में इस भारतीय महिला ने लगाया गोल्ड पर निशाना

बेटियों का दबदबा आज भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कायम है जहां एक और महिलाओं जुल्म की तमाम खबरें सामने आती है तो दूसरी ओर देश का सिर गर्व से ऊंचा करवाने के लिए यही भारतीय महिलाएं अपने खून पसीने की मेहनत एक करके दिन रात अपने लक्ष्य को पाने के लिए तत्पर रहती हैं और इसी तत्परता का श्रेय पिछले कुछ दिनों से एशियन गेम्स में देखने को मिल रहा है एशियन गेम्स का आज चौथा दिन भी भारतीय महिलाओं के बाजी में रहा जहां पर निशानेबाजी में भारतीय महिला ने गोल्ड पर दमदार निशाना लगाया है।

राही सरनोबत ने मारी बाजी – 

एशियन गेम्स का आज चौथा दिन चल रहा है और इस दिन भी भारतीय महिलाओं ने अपने जनाजे के किस्से के झंडे गाड़ दिए हैं भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने कड़े मुकाबले में टक्कर देते हुए थाईलैंड की शूटर को धूल चटा दी। थाईलैंड की शूटर ने पांच निशानों में से तीन निशाने गंवा दिए। जबकि राही सरनोबत ने 5 निशानों में से 3 निशानों पर बिल्कुल सटीक वार किया जिसकी वजह से उन्हें सोने का तमगा मिला है। राही सरनोबत में खेल की शुरुआत से ही बिल्कुल सही निशाना लगा रही थी और आज सही वक्त पर और दबाव भरे माहौल में भी उन्होंने अपने आपको साबित किया और देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

इस गोल्ड के तमगे को जीतने के साथ ही साथ राही सरनोबत ने भी एक और स्वर्णिम इतिहास पन्नों में दर्ज करा दिया है क्योंकि इस तमगे  के साथ राही सरनोबत एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बन गई हैं। गौरतलब है कि एशियन गेम्स का आज चौथा दिन है और भारत अब तक 4 गोल्ड मेडल जीत चुका है जबकि अन्य मुकाबलों में भारत ने कुल 11 अलग अलग मेडल जीते हैं, फिलहाल बेटियों का दबदबा लगातार जारी है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram