एशिया कप में भारतीय टीम का पहला सुपर 4s मैच 1-1 से ड्रा

आज बुधवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम का सुपर 4s में पहला मैच साउथ कोरिया के साथ था जो कि 1-1 से ड्रा रहा। ग्रुप मैचों में अजेय रही भारतीय टीम को आज पहली बार चुनौती का सामना करना पड़ा। मैच के फर्स्ट क्वार्टर में भारतीय टीम को एक पेनल्टी कार्नर मिला किन्तु इसे वो गोल में तब्दील नही कर पाई और दोनों ही टीमों में से कोई भी टीम खाता नही खोल पायी।

खेल के सेकंड क्वार्टर तक दोनो ही टीम का स्कोर शून्य रहा। खेल के तीसरे हाफ के ग्यारहवें मिनट में साउथ कोरिया के ली जैंगजुंग ने गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी। तीसरे क्वार्टर के अंत मे भारतीय टीम 1- 0 से पीछे रही। जैसे-जैसे खेल समाप्ति की ओर बढ़ता रहा वैसे ही भारतीय खिलाड़ियों पर दबाब बढ़ता रहा और दर्शको की बेसब्री। खेल के चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम लगातार हमले कर रही थी किन्तु साउथ कोरियन टीम रक्षात्मक खेल कर उनके हमलो को विफल कर रही थी। खेल समाप्ति ओर था। खेल के अंतिम क्षणों में गुरजंत सिंह ने भारतीय टीम की तरफ से गोल किया जिस से की स्कोर 1-1 से बराबर हुआ और आखिरकार मैच इसी स्कोर पर ड्रा समाप्त हुआ। खेल के अंतिम क्षणों तक भारतीय टीम का पिछड़े रहना और बढ़त या बराबरी के लिए प्रयास दर्शको को रोमांचित कर रहा था। आज के मैच में भारतीय टीम अपने पिछली मैचों की तरह लय में नही थी, वो जादुई स्पर्श, खिलाड़ियों की तारतम्यता गायब थी, जिसके कारण उन्हें बराबरी करने के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ा। ऐसे में मैच ड्रा समाप्त होने पर सभी खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली होगी।

अब भारत का अगला मैच मलेशिया के साथ है। इस से पहले मलेशिया ने सुपर 4s के मैच में पमिस्तान को 3-2 से हर चुकी है। उम्मीद करते है कि भारतीय टीम 10वें एशिया कप में अपना शानदार प्रदर्शन और विजय क्रम जारी रखे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram