एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने बांग्लादेश को 7-0 से हराया

एशिया कप

10वें एशिया कप हॉकी टूर्नामेन्ट में भारत ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में मेजबान और कमजोर बांग्लादेश की टीम को 7-0 से हराया। यह इस टूर्नामेन्ट में भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत है, इस से पूर्व बुधवार को अपने पहले ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने जापान को 5-1 से हराया था। अब भारत का आखिरी ग्रुप मुकाबला अपने पड़ोसी व चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 15 अक्टूबर को होगा। इस जीत के साथ भारत ग्रुप ए में 6 अंको के साथ अंक-तालिका में शीर्ष स्थान पे काबिज हो गया है।

भारतीय टीम ने मैदान ओर खेल के हर क्षेत्र में बांग्लादेश से बेहतर प्रदर्शन किया। खेल के पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने 3 शानदार गोल दागे। गुरजंत सिंह, आकाशदीप और ललित ने क्रमशः 7वें, 11वें और 13वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम की बढ़त को बनाया और इसमें बढ़ोतरी की।

दूसरे क्वार्टर में भी भारीतय टीम ने अपना दबदबा बनाये रखा, हालांकि उन्होंने कुछ मोके गवाए भी, टीम ने मिले चार पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील नही कर पाए। ‎अमित और हरमनप्रीत सिंह ने क्रमशः 20वें और 28वें मिनट में गोल कर बढ़त को 5-0 कर दिया। हाफ टाइम तक यही स्कोर यही रहा। तीसरे क्वार्टर में बांग्लादेश ने बेहतर खेल दिखाया और एक भी गोल नही होने दिया किन्तु गोल कर भी नही पायी।

Must Read-मेजबान भारत फीफा अंडर-17 फुटबाल वर्ल्ड कप 2017 से बाहर, आखिरी लीग मैच में 4-0 से हारा

रमनदीप सिंह ने 46वे मिनट में मिले 9वें पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया, इस से पूर्व भारतीय टीम 8 पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील नही कर पायी थी। इस गोल के साथ भारत का स्कोर 6-0 हो गया। 47वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील कर के स्कोर 7-0 कर दिया और इसी स्कोर पे खेल समाप्त भी हुआ।

अब इंतज़ार कीजिये 15 अक्टूबर का जब अगला ग्रुप मैच पाकिस्तान के साथ होगा, हम तो यही चाहेंगे भारतीय टीम ऐसा ही शानदार प्रदर्शन अगले मैच में भी करे और विजयी बने।
Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram