क्रिकेट के इन पांच खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबंध

अक्सर क्रिकेट में अनुशासन तोड़ने पर इतनी कड़ी कार्यवाही की जाती है, जिसकी परिकल्पना करना भी आसान नहीं होता है। टीम के कोच के खिलाफ या टीम के किसी कप्तान के खिलाफ अगर कोई नकारात्मक क्रिया की जा रही है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाती है, और कुछ ऐसा ही किया है केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने जहां उसने सजा देते हुए पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

क्या है पूरा मामला – 

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाते हुए एक बड़ा फैसला लिया है ताकि वह टीम की मर्यादा को और सौहार्द को बनाए रखें। दरअसल कुछ दिनों से केरल क्रिकेट एसोसिएशन टीम के खिलाड़ी, टीम के कप्तान सचिन बेबी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चला रहे थे, जिसकी वजह से उनकी यह नकारात्मक कार्यवाही केरल क्रिकेट एसोसिएशन को बिल्कुल भी रास नहीं आई और कड़ा फैसला सुनाते हुए केसीए ने पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया है। जबकि 8 खिलाड़ियों पर केसीए ने जुर्माना भी ठोका है। क्योंकि यह सभी खिलाड़ी, हस्ताक्षर अभियान, और टीम की शांति, सौहार्द, और अनुशासन का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं। वही केरल क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा जुर्माने की राशि अदा करने का अल्टीमेटम भी दिया गया है जिसको अदा करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर रखी गई है। साथ ही साथ जुर्माना अदा करने का प्रूफ भी दिखाना होगा। वहीं जुर्माने की राशि को केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जिन पांच क्रिकेटर्स पर जुर्माना लगा है उनमें रायफी गोमेज, संदीप वारियर, रोहन प्रेम, के एम आसिफ और मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल हैं। इन सभी क्रिकेटर्स को केसीए ने 3 वनडे मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है। वहीं संजू सैमसन, अभीषेक मोहन, केसी अक्षय, फाबिद अहमद, मोहम्मद निदीश, सलमान निजार, सिजोमॉन जोसेफ और वीए जगदीश पर वनडे के लिए पेनाल्टी बीसीसीआई के तीन दिन के मैच फीस के बराबर होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram