खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में किया दमदार प्रदर्शन

एशियन गेम्स काफी लंबे समय से जकार्ता में चल रहा था जिसका समापन अब हो चुका है, और वहां पर भारतीय खिलाड़ियों का जज्बा सभी खेल में अच्छे स्तर पर बरकरार था। खिलाड़ियों ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए प्रतिदिन किसी न किसी गेम में कोई ना कोई तमगा जरूर झटका है। और इसी तमगे के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने जो प्रदर्शन एशियन गेम्स में किया है उससे ओलंपिक के लिए और भी उम्मीदें जगी हैं।

पदक के मामले में रहे अव्वल – 

एशियन गेम्स 2018 की मेजबानी इंडोनेशिया देश कर रहा था जिसका उसे भरपूर फायदा मिला हालांकि पदक तालिका के मामले में भारत आठवें स्थान पर काबिज है लेकिन उसके बेहतरीन प्रदर्शन से यह बात साफ हो गई है कि आने वाले समय में अगर खिलाड़ियों ने और भी मेहनत चीज़ तो भारतीय टीम शीर्ष 5 स्थान में अपना नाम दर्ज करवाने की दावेदारी कर पाएगी। भारत इन खेलों का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। कुल पदकों के मामले में उसने अब तक के अपने सबसे अधिक 69 पदक जीते, जबकि स्वर्ण पदकों के मामले में 1951 के पहले एशियाई खेलों के 15 स्वर्ण पदकों की बराबरी की। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो भारत ने पिछली बार से चार स्वर्ण और 14 रजत पदक अधिक जीते।

गौरतलब है कि इस बार कई खिलाड़ी नए थे जिन्होंने अपनी मेहनत और दम पर एशियन गेम्स में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है। वहीं इस बार खिलाड़ियों का हौसलाफ़जाई करने खेल मंत्री भी इंडोनेशिया पहुंचे हुए थे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार भारतीय खेल व्यवस्था में सुधार होगा। जिसके बाद ओलंपिक के लिए एक नया  आयाम खुलकर सामने आएगा जहां से भारत ओलिंपिक गेम्स में एक नया इतिहास रचने के लिए आगे बढ़ेगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram