तीसरे दिन की पारी में, विराट शतक बना कर आउट, टीम इंडिया का स्कोर 282/5

नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में भारत ने इस खेल में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत आज तेसरे दिन के मैच में 124 रनों से आगे खेलना शुरू करेगा। भारत ने अपनी दूसरे दिन की पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए थे। तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड पर 292 रनों की बढ़त हासिल कर ली है अभी टीम इंडिया के 8 विकेट शेष हैं। इससे पहले भारत के 329 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 161 रन पर सिमट गई थी।

तीसरे दिन की पारी का पूरा स्कोर-

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले हार कर भारत 2-0 से पीछे है। वहीं, भारतीय टीम ने तीसरे दिन की पारी में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बना लिए हैं और 124 रनों से आगे खेलगा। हार्दिक पांड्या ने 9 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत ने कुल 459 रनों की बढ़त बना ली है। विराट कोहली 103 रन बनाकर आउट हो गए हैं।विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 23वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। इससे पहले वो पहले टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं। उन्होंने 191 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 24 और चेतेश्वर पुजारा 42 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत ने 320 रनों की बढ़त बना ली है। भारत के पास नॉटिंघम टेस्ट जीतने का सुनहरा मौका अभी बचा है। चेतेश्वर पुजारा अभी 33 रनों पर नाबाद हैं। आज टेस्ट मैच के तीसरे दिन उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं पहली पारी में 97 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली से भी अच्छी  पारी की उम्मीद है। भारत ने नॉटिंघम में अब तक 2 विकेट पर 142 रन बना लिए हैं. कप्तान विराट कोहली 19 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 40 रन बनाए हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram