‘ पिता से है नाम तेरा ‘…आज विश्व भर में मनाया जा रहा है फादर्स डे

आज 17 जून, 2018 को भारत समेत दुनियाभर में फादर्स डे  सेलिब्रेट किया जा रहा है। यह दिन करीब 108 सालों से सेलिब्रेट किया जाता है। फादर्स डे सबसे पहले अमेरिका के वॉशिंगटन में साल 1909 को मनाया गया था। साल 1966 में पहली बार राष्ट्रपति लिंडन जॉनसन ने इसे जून के तीसरे रविवार को मनाए जाने का फैसला किया। आज यह दिन सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि भारत और अन्य कई देशों में बड़े जोश और होश के साथ सेलिब्रेट किया जाता है।
लाइफ में एक दोस्त की कमी को पूरा करने वाले पापा के लिए अपने प्यार का इजहार करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता। आप भी इस साल महंगे गिफ्ट्स की जगह इस खास दिन को यादगार पल बदल में बदल सकते है। अब आप सोच रहे होंगे कि, इस लिए क्या किया जा सकता है। तो परेशान न हों, हम आपको कुछ आसान टिप्स देते हैं जिनसे आप इस ‘फादर्स डे’ को यादगार बना सकते हैं।

1. उनके सेहत का खयाल रखें।
2. ‎उनके लिए डायट प्लान तैयार कर सकते हैं।
3. ‎आप उन्हें योग और मेडिटेशन केंद्र की मेंबरशिप गिफ्ट कर सकते हैं।
4. ‎उन्हें मेडिक टूरिज्म के लिए भेज सकते है।
5. ऑफिस का काम या फिर बिजनेस और घर की जिम्‍मेदारियां हमेशा इनके सिर पर होती है। इसलिए राज्य। या फिर देश के बाहर सरप्राइज ट्रिप पर भेजे।
6. इस दिन पर आप उन्हें कोई प्‍यारी सी घड़ी भेंट कर सकते हैं।
7. ‎उनकी मनपसंद डिश बनाकर दे।
8. ‎उनके पुराने दोस्तों को बुलाए और पार्टी का इंतेजाम करे।
9. ‎उन्हें मूवी दिखाने  लिए ले जाए।
10. ‎संगीत पसंद हो तो, किसी कॉन्सर्ट फिर किसी संगीत शो की टिकिट उनके हाथों में थमाए।

हर बच्‍चा अपने माता-पिता के बेहद करीब होता है और वे उसकी जिंदगी में सबसे अहम स्‍थान रखते हैं। इसके चलते सोशल साइट पर फादर्स डे ट्रेंड करने लगा है। लोग पिता के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड कर रहे हैं। पिता के पुरानी तस्वीरों के साथ लोग कई तरह के वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर अपलोड कर रहे हैं। हैश टैग फादर्स डे के साथ वीडियो और पोस्ट भी लोग डाल रहे हैं। तो इस दिवस पर आप भी अपने पिता के साथ खींची तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डाले, हैश टैग फादर्स डे के साथ और पिता के दिन बिताए, उनके साथ रहे और अपने अपने तरीके से फादर्स डे मनाए।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram