पीवी सिंधु ने इस तरह कमाए इतने करोड़ रूपए

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का नाम तो आप सभी लोगों ने सुना होगा यह वही भारतीय महिला खिलाड़ी है जो रियो ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने में कामयाब हुई थीं। फोर्ब्स पत्रिका ने सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है और उसमें फोर्ब्स पत्रिका ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ियों की सूची भी तैयार कर ली है जिसमें पी वी सिंधू सातवें स्थान पर हैं।

पीवी सिंधु ने जुटाए इतने करोड़ रुपए – 

पीवी सिंधु ने जून 2017 से लेकर जून 2018 के बीच लगभग 59 करोड़ रुपए कमाए हैं। यह ऐसी भारतीय महिला खिलाड़ी है जिन्होंने बैडमिंटन में खेलते हुए इतनी बड़ी रकम जुटाई है। हालांकि इस 59 करोड़ रुपए में उनकी जीत की ईनाम राशि भी शामिल है। इसके साथ ही साथ रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद पीवी सिंधु के पास भारतीय टेलीविजन से कई विज्ञापन के लिए ऑफर मिले जिसको पीवी सिंधु ने बड़ी मेहनत और लगन के साथ किया और उनकी आमदनी में भी इस वजह से काफी बढ़ोतरी हुई।

गौरतलब है कि सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ियों की सूची में फोर्ब्स के द्वारा पहले स्थान पर सेरेना विलियम्स का नाम है, जबकि भारत की पीवी सिंधु को फोर्ब्स की इस सूची में सातवां स्थान मिला है। हालांकि अगर भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर सरकार एक मानक के हिसाब से उपयुक्त सामान मुहैया करा कर उनकी ट्रेनिंग के पीछे खर्च करें तो भारत के लिए कई तमगे भी आ सकते हैं, वहीं देश का भी सिर गर्व से ऊंचा होगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram