पी वी सिंधु, एचएस प्रणय और श्रीकांत किदाम्बी सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन 2017 के सेमीफाइनल में पहुँचे

2017, टॉप रैंकिंग 2 की भारतीय खिलाड़ी, रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता, पी.वी. सिंधु के लिए काफी अच्छा रहा है, इस वर्ष उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय टाइटल्स में एक और टाइटल जोड़ने के लिए मजबूती से एक और कदम बढ़ा दिए है। सिंधु शुक्रवार को वर्ल्ड सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, और उनके वर्तमान फॉर्म को देखते हुए ये उम्मीद की जा सकती है कि वो ये टाइटल अपने नाम कर ले।

सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन यूफेई को सीधे गेमों में 21-14, 21-14 से मात दी। सिंधु को यह मैच जीतने में सिर्फ 41 मिनट लगे।

अब इस स्टार खिलाड़ी का अगला मैच जापान की अकेन यामागुची के साथ पारेर डी कौरबर्टिन स्टेडियम (Pierre de Coubertin Stadium) में होगा। ज्ञात हो कि, यामागुची ने भारत की सायना नेहवाल को दूसरे दौर में 21-9, 23-21 से मात देते हुए यहां तक का सफर तय किया है।

इस सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेन्ट की इनामी राशि 3,25,000 डॉलर है।

 

इस टूर्नामेन्ट में भारत के पुरुष टीम ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है तथा किंदबी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने भी कल शुक्रवार को सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन जीत चुके श्रीकांत भी शानदार फॉर्म में है और इस साल अपने चौथे सुपर सीरीज खिताब के लिए जोर लगाएंगे। श्रीकांत ने चीन के शी युकी को हराकर सेमीफाइनल में पहुँचे है। युकी से पहला गेम हारने के बाद, शानदार वापसी करते हुए 8-21, 21-19, 21-9, से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया।

इस बीच, एक अन्य पुरुष एकल मैच में, एचएस प्रणय ने दक्षिण कोरिया के जेन ह्योक-जिन को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से हराया।

शनिवार को सुपर सीरीज़ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में दोनों अब एक-दूसरे का सामना करेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram